SEBA 10th Result 2022: इस दिन जारी होगें कक्षा 10वीं के परिणाम, इन स्टेप्स के जरिए देख सकेंगे रिजल्ट
Advertisement
trendingNow11207478

SEBA 10th Result 2022: इस दिन जारी होगें कक्षा 10वीं के परिणाम, इन स्टेप्स के जरिए देख सकेंगे रिजल्ट

SEBA 10th Result 2022: असम बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं की परीक्षा के परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी गई है. छात्र असम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

SEBA 10th Result 2022: इस दिन जारी होगें कक्षा 10वीं के परिणाम, इन स्टेप्स के जरिए देख सकेंगे रिजल्ट

नई दिल्ली: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम (SEBA) की तरफ से कक्षा 10वीं की परीक्षा के परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी गई है. बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट 7 जून 2022 को जारी करेगा. कक्षा 10वीं के लगभग 5 लाख छात्र बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की गई है. बोर्ड रिजल्ट ऑनलाइन जारी करेगा. छात्र असम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट sebaonline.org या resultsassam.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि "हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट की परीक्षा के परिणाम 7 जून 2022 को घोषित किए जाएंगे." यह घोषणा छात्रों और अभिभावकों के द्वारा बार-बार अनुरोध करने के बाद की गई है. छात्रों और अभिभावकों के द्वारा लगातार यह मांग की जा रही थी कि असम बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं के परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा आधिकारिक तौर पर की जाए, ताकि छात्र इसके लिए खुद को तैयार कर सकें.

IIMC Admission 2022: पीजी डिप्लोमा कोर्सेस के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें आवेदन

बता दें कि असम बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 16 से 31 मार्च 2022 तक किया गया था. परीक्षा में कुल 4,31,132 छात्र उपस्थित हुए थे. परीक्षाओं के पूरा होने के बाद बोर्ड द्वारा मूल्यांकन शिविर स्थापित किए गए थे, जिसमें उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की गई थी. बोर्ड की ओर से मूल्यांकन कार्य पूरा किया जा चुका है. बोर्ड अब रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है, जिसे 7 जून 2022 को जारी कर दिया जाएगा. छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी, जिसमें दिए गए एग्जाम रोल नंबर व अन्य डिटेल की मदद से वे अपना रिजल्ट देख पाएंगे. 

इन स्टेप्स के जरिए देख सकेंगे रिजल्ट
स्टेप 1- छात्र सबसे पहले असम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट sebaonline.org पर जाएं.
स्टेप 2- इसके बाद होम पेज पर दिए गए "असम बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2022" के लिंक पर क्लिक करें. 
स्टेप 3- अब आप मांगी गई जानकारी दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
स्टेप 4- आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 5- आप भविष्य के लिए अपने रिजल्ट की एक कॉपी प्रिंट करके अपने पास जरूर रख लें.

Trending news