RBSE 12th Arts Result 2022: इस दिन जारी हो सकते हैं आर्ट्स स्ट्रीम के परिणाम, जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow11205269

RBSE 12th Arts Result 2022: इस दिन जारी हो सकते हैं आर्ट्स स्ट्रीम के परिणाम, जानें लेटेस्ट अपडेट

RBSE 12th Arts Result 2022: राजस्थान बोर्ड की तरफ से कक्षा 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों का रिजल्ट 15 जून से पहले कभी भी जारी किया जा सकता है. छात्र राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

RBSE 12th Arts Result 2022: इस दिन जारी हो सकते हैं आर्ट्स स्ट्रीम के परिणाम, जानें लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की तरफ से कक्षा 12वीं के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों का रिजल्ट जारी किया जा चुका है. बोर्ड अब आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों के परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कक्षा 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों का रिजल्ट 15 जून से पहले कभी भी जारी किया जा सकता है. हालांकि, बोर्ड साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम की तरह ही आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों की भी मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा. रिजल्ट जारी होते ही छात्र राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in व rajresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.  

बता दें कि राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के करीब 6 लाख से अधिक छात्र परीक्षा के परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. राजस्थान बोर्ड द्वारा आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षाओं का आयोजन 24 मार्च से 26 अप्रैल 2022 तक किया गया था. बोर्ड की ओर से आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षा के परिणाम 15 जून 2022 से पहले जारी किए जा सकते हैं. हालांकि, बोर्ड की ओर से इसको लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है.

NEET PG Result 2022 Declared: जारी हुए नीट पीजी के परिणाम, ऐसे चेक करें रिजल्ट

बात करें साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों के रिजल्ट के बारे में तो साइंस स्ट्रीम में 96 प्रतिशत छात्र पास हुए है. वहीं कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 97 प्रतिशत रहा है. इस बार के रिजल्ट में भी लड़कियों ने ही बाजी मारी हैं. साइंस स्ट्रीम में 97.57 प्रतिशत छात्राएं पास हुई हैं, जबकि 95.98 प्रतिशत छात्र ही साइंस स्ट्रीम में पास हो पाए हैं. वहीं कॉमर्स स्ट्रीम में 98.62 प्रतिशत छात्राएं और 96.93 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं. बता दें परीक्षा के परिणाम बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर एल.एन.मंत्री के द्वारा जारी किए गए थे. साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Trending news