Advertisement
trendingPhotos1503544
photoDetails1hindi

जानें ट्विटर के गोल्ड, ग्रे और ब्लू टिक का क्या है मतलब? पीएम मोदी को Grey, तो BCCI को Golden क्यों?

Twitter Blue, Golden and Grey Tick: अगर आप एक ट्विटर यूजर हैं, तो संभव है कि आपने इस प्लेटफॉर्म पर नए रंगीन वेरिफिकेशन टिकों की एक सिरीज जरूर देखी हो. यहां आपने कई ट्विटर अकाउंट के आगे Golden Tick, Blue Tick और Grey Tick देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर ट्विटर अब ब्लू टिक के अलावा गोल्डन और ग्रे टिक क्यों दे रहा है? अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको इसके पीछे के राज के बारे में बताते हैं. 

1/3

Twitter Blue Tick: ट्विटर ब्लू टिक

दरअसल, ट्विटर के द्वारा मिले ब्लू टिक का मतलब है कि, जिस व्यक्ति को Blue Tick मिला है उसका अलाउंड Authentic और Verified है. हालांकि, ब्लू टिक के उपयोगकर्ताओं को इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए 8 डॉलर मासिक शुल्क देना होगा. इसके अलावा बता दें कि Apple iOS यूजर्स को इस सेवा का लाभ लेने के लिए प्रतिमाह 11 डॉलर पे करने होंगे.

2/3

Twitter Golden Tick: ट्विटर गोल्डन टिक

'ब्लू टिक' के अलावा, ट्विटर वेरिफाइड व्यावसायिक अकाउंट (Verified Business Accounts) पर 'ऑफिशियल' लेबल की जगह अब गोल्ड चेकमार्क लगा आ रहा है. बता दें कि जितने Verified Business Accounts है, ट्विटर ने उनको अलग पहचान देने के लिए उन्हें गोल्डन टिक दिया है. यही कारण है कि BCCI के ट्विटर अकाउंट के आगे अब आपको गोल्डन टिक दिख रहा होगा. इसके अलावा बता दें कि कई बिजनस अकाउंट इस बैज-ऑफ-ऑनर के साथ आने वाले परिवर्तनों और मान्यताओं का जश्न भी मना रहे हैं. 

3/3

Twitter Grey Tick: ट्विटर ग्रे टिक

अब जिस तरह ब्लू टिक लोगों के लिए और गोल्डन टिक बिजनेस के लिए है, उसी तरह ग्रे टिक गवर्मेंट पर्सनेलिटी के लिए या गवर्मेंट के ऑफिशियल अकाउंट के लिए होगा. इसलिए पीएम मोदी को ट्विटर पर ग्रे टिक दिया गया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़