NEET UG 2022: नीट परीक्षा कैंसल कराने की मांग तेज, छात्र ट्वीट कर उठा रहे आवाज
Advertisement
trendingNow11231175

NEET UG 2022: नीट परीक्षा कैंसल कराने की मांग तेज, छात्र ट्वीट कर उठा रहे आवाज

NEET UG 2022: नीट यूजी के छात्रों ने परीक्षा स्थगित कराने की मांग तेज कर दी है. छात्रों का कहना है कि नीट यूजी का एग्जाम अगस्त तक आगे बढ़ा दिया जाए. इसको लेकर छात्र अबतक एक मीलियन से ज्यादा ट्वीट कर चुके हैं.

NEET UG 2022: नीट परीक्षा कैंसल कराने की मांग तेज, छात्र ट्वीट कर उठा रहे आवाज

नई दिल्लीः नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी परीक्षा के लिए घोषणा की है कि CUET UG का पहला एडिशन 15 जुलाई से 10 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा. एनटीए द्वारा इस तारीख की घोषणा करने के बाद से ही छात्र नीट यूजी परीक्षा कैंसिल कराने की मांग कर रहे हैं. 17 जुलाई को होने वाली नीट यूजी के परीक्षा को लेकर छात्रों का कहना है कि इस तारीख के आसपास आर भी कई महत्वपूर्ण परीक्षाएं हैं, जिसके चलते उन्हें तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल रहा है. अब यूजी नीट के छात्रों ने परीक्षा को कैंसिल कराने के लिए ट्ववीट कर अपनी आवाज उठानी तेज कर दी है.

छात्र कर रहे ट्वीट 
यूजी नीट के छात्र सोशल मीडिया पर अपनी आवाज उठा रहे हैं. छात्रों द्वारा ट्विटर पर #postponeneetug2022 ट्रेंड कर रहा है. अब तक एक मीलियन से ज्यादा छात्र ट्वीट कर चुके हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि NEET UG के उम्मीदवारों द्वारा शांति से ऑनलाइन माध्यम से आदर के साथ विरोध किया गया है. क्या उनकी सुनवाई या जवाब नहीं दिया जाएगा. ट्ववीटर पर छात्रों के अलग-अलग तरह के कमेंट आ रहे हैं.

जानिए क्यों कर रहे हैं विरोध
बता दें कि साल 2022 के लिए (NTA) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जुलाई 2022 में कई प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख निर्धारित की है. इन परीक्षाओं में जेईई मेन 2022 सत्र की परीक्षा 21 जुलाई से 3 जुलाई तक आयोजित होने वाली है. साथ ही सीयूईटी 2022 जो कि नया परीक्षा शुरू किया गया नेशनल लेवल का एग्जाम है, वह भी इसी दौरान होने वाली है. वहीं इन एग्जामों के साथ एनटीए द्वारा 17 जुलाई यूजी नीट 2022 की परीक्षा आयोजित होने वाली है, जिसको लेकर छात्रों का कहना है कि एक साथ कई महत्वपूर्ण परीक्षा होने से हमें तैयारी करने का पर्याप्त समय नहीं मिल रहा है. नीट यूजी हमारे भविष्य, हमारे करियर का सपना है. हम अपना साल बर्बाद नहीं करना चाहते हैं. इसलिए इस परीक्षा को कुछ दिन के लिए स्थगित कर दिया जाए. 

Trending news