NEET UG 2022 Answer Key: इस दिन जारी होगी आंसर की? आपत्ती दर्ज करने के लिए देने होंगे 200 रुपए
Advertisement
trendingNow11298243

NEET UG 2022 Answer Key: इस दिन जारी होगी आंसर की? आपत्ती दर्ज करने के लिए देने होंगे 200 रुपए

NEET UG 2022 Answer Key Date: छात्र को अगर किसी भी प्रश्न के लिए आपत्ती दर्ज करवानी हो, तो उन्हें 200 रुपए नॉन रिफंडेबल फीस का भुगतान करना होगा.बिना फीस का भुगतान किए उठाई गई आपत्तियों पर एनटीए द्वारा विचार नहीं किया जाएगा. 

NEET UG 2022 Answer Key: इस दिन जारी होगी आंसर की? आपत्ती दर्ज करने के लिए देने होंगे 200 रुपए

NEET UG 2022 Answer Key Date: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) की प्रोविजनल आंसर की (NEET UG Provisional Answer Key) जल्द जारी की जा सकती हैं. मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार, नीट यूजी 2022 की प्रोविजनल आंसर की रविवार, 14 अगस्त 2022 को जारी की जा सकती है. एनटीए (NTA) सभी पेपर्स के लिए अलग-अलग आंसर की जारी करेगा. नीट यूजी की आंसर की एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी. छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर आंसर की डाउलोड कर सकेंगे. 

आपत्ती दर्ज करने के लिए भरनी होगी इतनी फीस
एनटीए द्वारा जारी की जाने वाली प्रोविजनल आंसर की पर छात्र आपत्तियां दर्ज करवा सकेंगे. आपत्ती दर्ज करवाने के लिए छात्रों को प्रत्येक प्रश्न के लिए फीस भरनी होगी. कोई भी छात्र अगर किसी भी प्रश्न के लिए आपत्ती दर्ज करवाता है तो उन्हें 200 रुपए नॉन रिफंडेबल फीस का भुगतान करना होगा. फीस ऑनलाइन पे करनी होगी. बता दें बिना फीस का भुगतान किए उठाई गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा.

MCC NEET Counselling 2022 Date: नीट काउंसलिंग की तारीखों का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरा Schedule

इतने पर्सेंटाइल को माना जाएगा क्वालिफाइंग कट-ऑफ 
बता दें कि नीट परीक्षा के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स हर साल अलग-अलग होते हैं, हालांकि, नियमानुसार नीट परीक्षा के लिए पासिंग क्राइटेरिया 50 प्रतिशत को माना जाता है. परीक्षा में किसी भी छात्र के द्वारा प्राप्त किए गए अधिकतम स्कोर को 100 पर्सेंटाइल माना जाता है और उसी के अनुसार, कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए 50 पर्सेंटाइल को क्वालिफाइंग कट-ऑफ मानते हुए एडमिशन दिया जाता है. वहीं, आरक्षित कैटेगरी के छात्रों के लिए क्वालिफाइंग कट-ऑफ 40 प्रतिशत रखा गया है. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए छात्र नीट यूजी की वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से 17 जुलाई 2022 को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट - अंडरग्रेजुएट (NEET UG Exam 2022) की परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 बजे तक आयोजित की गई थी. एनटीए द्वारा नीट यूजी 2022 की परीक्षा देश के 497 शहरों सहित भारत के बाहर 14 शहरों में आजोजित की गई थी.

Trending news