Maths GK News: आखिर क्या करता है एक्चुअरी, जानें- गणित से कैसा है इसका रिश्ता
Advertisement
trendingNow11901443

Maths GK News: आखिर क्या करता है एक्चुअरी, जानें- गणित से कैसा है इसका रिश्ता

Maths GK Questions: गणित के सवालों को लेकर तरह तरह की मुश्किलें आती हैं. कुछ सवाल ऐसे होते हैं जिनका नाता फिजिक्स से भी होता है. इस तरह के सवालों को सॉल्व करने से पहले आपको मैथ की बुनियाद पर ध्यान देना होगा. अगर आप मैथ की बुनियाद पर देंगे तो सवालों का जवाब देना आसान हो जाता है.

Maths GK News: आखिर क्या करता है एक्चुअरी, जानें- गणित से कैसा है  इसका रिश्ता

Maths GK Quiz: गणित के सवाल चाहे आसान हों या कठिन आपका बुनियाद मजबूत होना चाहिए. अगर आप गणित के मुश्किल सवालों को सॉल्व करने की कोशिश कर रहे हैं तो कम से कम आपको यह देखना होगा कि आप सही तरीके से सवालों को समझ रहे हैं, अगर सवाल की प्रकृति समझ में आने लगेगी तो उनके उत्तर ढूंढने में दिक्कत नहीं आती है. हालांकि अगर आप सवाल को समझ नहीं आएंगे को उत्तर निकालना मुश्किल हो जाता है.

सवाल- 2016 की किस फिल्म में ताराजी पी. हेंसन, ऑक्टेविया स्पेंसर और जेनेल मोने ने 1960 के दशक के वास्तविक जीवन के नासा गणितज्ञों के रूप में अभिनय किया था.

जवाब: छिपी हुई आकृतियां

सवाल- SQL किस प्रकार के गणित के संबंधपरक रूप पर आधारित है जो A से शुरू होता है?

जवाब- बीजगणित

सवाल-मोबियस पट्टी एक सार्वभौमिक प्रतीक की प्रेरणा थी जिसे पहली बार 1970 में बनाया गया था और यह लगभग त्रिकोणीय आकार में 3 तीरों से बना था। यह चिन्ह किस क्रिया को दर्शाता है?

जवाब- पुनर्चक्रण

सवाल-समकोण त्रिभुज की सबसे लंबी भुजा के लिए दस अक्षर का पद क्या है?

जवाब- कर्ण

सवाल-कछुए, टोड और टारेंटयुला सभी एक्टोथर्मिक जानवर हैं, जिन्हें आम तौर पर किस सामान्य शब्द से संदर्भित किया जाता है?

जवाब-ठंडे खून वाला

सवाल- 30,000 से अधिक कर्मचारियों वाले किस अंतरराष्ट्रीय एनजीओ की स्थापना 1971 में डॉक्टरों और पत्रकारों के एक छोटे समूह द्वारा बियाफ्रा अलगाव (नाइजीरियाई गृहयुद्ध) के बाद की गई थी?

जवाब- मेडेसिन्स सैन्स फ्रंटियर्स

सवाल- बीमा व्यवसाय में, उस व्यक्ति का नाम क्या है जिसका काम आंकड़ों का विश्लेषण करके जोखिमों की गणना करना और प्रीमियम का मूल्य तय करना है?

जवाब-एक्चुअरी

 

 

Trending news