Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड के टॉपर को मिलेगा ये इनाम
Advertisement

Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड के टॉपर को मिलेगा ये इनाम

Bihar Board Matric Result: पिछले साल 10वीं कक्षा के टॉपर्स की लिस्ट में 101 छात्रों को शामिल किया गया था. माना जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से इस बार भी इतने ही टॉपर्स को शामिल किया जाएगा. हालांकि इस पर अंतिम मुहर रिजल्ट घोषित होने के बाद लगेगी.

Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड के टॉपर को मिलेगा ये इनाम

Bihar Board Matric Result 2022: आज बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. पहले यह रिजल्ट दोपहर एक बजे घोषित किए जाने की चर्चा थी लेकिन अब खबर आ रही है कि इसे 3 बजे जारी किया जाएगा. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक किया जा सकता है. बता दें कि बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को इनाम देकर उनका हौसला बढ़ाया जाता है. 

टॉपर को मिलेगा ये इनाम
बता दें कि पिछले साल 10वीं कक्षा के टॉपर्स की लिस्ट में 101 छात्रों को शामिल किया गया था. इन टॉपर छात्रों को नकद पुरस्कार से लेकर लैपटॉप, नोटबुक आदि इनाम के तौर पर दिए गए थे. इस साल भी टॉपर्स को इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा. पिछले साल टॉप करने वाले छात्र को एक लाख रुपए का इनाम दिया गया था. वहीं दूसरी रैंक लाने वाले छात्र को 75 हजार और थर्ड रैंक वाले को 50 हजार रुपए का इनाम दिया गया था. 

वहीं बाकी टॉपर छात्र-छात्राओं को लैपटॉप, ई-बुक आदि बतौर इनाम दिए गए थे. माना जा रहा है कि सरकार इस साल भी 10वीं परीक्षा के टॉपर छात्रों को इनाम देकर सम्मानित करेगी. बता दें कि बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 के बीच आयोजित हुई थी. पिछले साल बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट 78 फीसदी रहा था. इस साल इसके 80 फीसदी से ज्यादा रहने की उम्मीद लगाई जा रही है. 

Trending news