Crime: रिहाई से 4 महीने पहले शख्‍स ने किया ऐसा कांड, 40 साल के लिए फिर पहुंच गया जेल
Advertisement
trendingNow11807850

Crime: रिहाई से 4 महीने पहले शख्‍स ने किया ऐसा कांड, 40 साल के लिए फिर पहुंच गया जेल

Crime News: जवानी की दहलीज से निकलने के बीच कुछ ऐसा हुआ कि एक टीनेजर जेल पहुंच गया. रिहाई से चार महीने पहले उसने जो किया वो माफी के काबिल नहीं था. अब उसे 40 साल की जेल कैद की सजा सुनाई गई है.

Crime: रिहाई से 4 महीने पहले शख्‍स ने किया ऐसा कांड, 40 साल के लिए फिर पहुंच गया जेल

USA Crime news: अमेरिका के मिसिसिपी में एक युवक को रिहाई से कुछ महीने पहले बाल सुधार गृह से भागने की कोशिश करने के लिए अदालत ने 40 साल की सजा सुनाई है. शुनेकंड्रिक हफमैन नाम के युवक ने आज से ठीक एक साल पहले अगस्त 2022 में सेंट्रल मिसिसिपी के बाल सुधार गृह यानी जुवेनाइल प्रिजन से फरार होकर ऐसा कांड किया था, जिसकी सजा एक लंबे ट्रायल के बाद अब तय हो पाई है.

जेल तोड़ी फिर बंदूक की नोक पर बंधक बनाया

हफमैन जेल तोड़कर नजदीक के एक घर में घुसा, जहां उसने तीन लोगों को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया था. कई घंटो तक चले इस हाईवोल्टेज क्राइम सस्पेंस के बाद इस युवक ने बंधक बनाए गए लोगों में से एक की कार चुराई और फरार होने की कोशिश के दौरान उसका एक्सीडेंट कर दिया.

कूड़ेदान में छिपा फिर भी पकड़ा गया

मिसीसिपी पुलिस की जो टीम उसकी तलाश कर रही थी, उसने हफमैन को जेल से करीब 3.2 किलोमीटर दूर व्हिटफील्ड के सरकारी अस्पताल के नजदीक से गिरफ्तार किया जहां वो खुद को बचाने के लिए कूड़ेदान में छिप गया था. इस तरह महज चंद घंटों के भीतर वो फिर उसी जगह पहुंच गया जहां की सलाखों को तोड़कर वो फरार हुआ था.

चार महीने पहले भागा- 40 साल के लिए फंस गया

स्काई न्यूज के मुताबिक हफमैन गंभीर हमले के एक मामले में सात साल की सजा काट रहा था. दिसंबर 2022 में उसके रिहा होने की उम्मीद थी. यानी वो अपनी आजादी से बस 4 महीने दूर था. रैंकिन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ब्रैमलेट ने बताया कि अपहरण के दो मामलों में दोषी ठहराया और सर्किट कोर्ट के जज ने उसे 40 साल कैद की सजा सुनाई. इस जेल ब्रेक का नतीजा ये निकला कि वह फिर से आज़ाद होगा तब वो 60 साल की उम्र का बुजुर्ग होगा. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि अपनी रिहाई से कुछ महीने पहले उसने भागने की कोशिश क्यों की.

मजबूत की जाएंगी जेल की दीवारें

मिसिसिपी सुधार विभाग के कमिश्नर बर्ल कैन ने बताया कि सेंट्रल मिसिसिपी प्रशासन भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अपने सायरन सिस्टम में सुधार करेगी.

Trending news