Mass Suicide: बेशकीमती जिंदगी से क्यों दूर जा रहे लोग? बीकानेर में परिवार के 5 लोगों ने किया सुसाइड
Advertisement

Mass Suicide: बेशकीमती जिंदगी से क्यों दूर जा रहे लोग? बीकानेर में परिवार के 5 लोगों ने किया सुसाइड

Mass Suicide in Bikaner Rajasthan: राजस्थान के बीकानेर में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया है. इससे पहले दिल्ली में भी ऐसी ही एक घटना में 11 लोगों ने एक साथ सुसाइड कर लिया था. 

Mass Suicide: बेशकीमती जिंदगी से क्यों दूर जा रहे लोग? बीकानेर में परिवार के 5 लोगों ने किया सुसाइड

Family Members Commit Suicide in Bikaner Rajasthan: राजस्थान में बीकानेर जिले के मुक्ताप्रसाद नगर थाना क्षेत्र में एक कपल समेत परिवार के पांच लोगों ने गुरुवार को एक घर में कथित तौर पर सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि चार लोगों के शव फंदे से लटके पाए गए, जबकि एक व्यक्ति का शव जमीन पर पड़ा था. पुलिस ने परिवार की ओर से सामूहिक आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई है. पुलिस के अनुसार मृतकों में पति-पत्नी और उनके तीन बच्चे शामिल हैं.

कमरे में मिली 5 लाशें

थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि मुक्ता प्रसाद नगर थाना क्षेत्र के अंत्योदय नगर के रहने वाले हनुमान सोनी, उनकी पत्नी और तीन बच्चों ने गुरुवार  दोपहर कथित तौर पर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल को चार शव फंदे से लटके मिले, जबकि एक शव जमीन पर पड़ा था.

पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए शव

एसएचओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि जो शव जमीन पर पड़ा था वह संभवत: फंदे से नीचे गिर गया होगा. उन्होंने बताया कि पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिये पीबीएम अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है. कुमार ने बताया कि मृतकों की पहचान हनुमान सोनी (45) और उनकी पत्नी विमला (40), दो बेटे मोहित (18), ऋषि (16) और एक बेटी गुड़िया (14) के रूप में की गई है.

मकान मालिक ने किया था कॉल

उन्होंने बताया कि कमरे में से बदबू आने पर मकान मालिक ने पुलिस को फोन किया था, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल घटना के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा.

बुराड़ी में हुई थी सामूहिक आत्महत्या

सामूहिक आत्महत्या के मामले में देश में जब-तब लोगों को झकझोरते रहते हैं. आज से करीब 5 साल पहले दिल्ली के बुराड़ी में 30 जून 2018 की रात को परिवार के 11 लोगों ने एक साथ फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. तब बुराड़ी के चुंडावत परिवार के चुंडावत परिवार ने तंत्र-मंत्र के झमेले में फंसकर परिवार के 11 लोगों की जान दांव पर लगा दी. जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. परिवार का मानना था कि मरने के बाद वे दोबारा जीवित हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news