Laraib Hashmi Confession: 'तालिबानी वीडियो देख की थी गर्दन काटने की प्रैक्टिस', लारेब हाशमी का सबसे बड़ा कबूलनामा
Advertisement
trendingNow11980382

Laraib Hashmi Confession: 'तालिबानी वीडियो देख की थी गर्दन काटने की प्रैक्टिस', लारेब हाशमी का सबसे बड़ा कबूलनामा

Laraib Hashmi News: लारेब हाशमी ने पूलिस की पूछताछ कई बड़े-बड़े खुलासे किए हैं. लारेब ने बताया कि उसने कंडक्टर को क्यों मारा? उसने ये सब कहां से सीखा? मजहब को लेकर वह इतना कट्टर कैसे हो गया?

Laraib Hashmi Confession: 'तालिबानी वीडियो देख की थी गर्दन काटने की प्रैक्टिस', लारेब हाशमी का सबसे बड़ा कबूलनामा

Prayagraj Murder Case: प्रयागराज में कंडक्टर पर जानलेवा हमला करने वाले और फिर वीडियो जारी करने वाले लारेब हाशमी (Laraib Hashmi) को लेकर अब नए खुलासे हो रहे हैं. अब पुलिस को पूछताछ में पता चला कि लारेब पाकिस्तानी मौलाना से प्रभावित था. उसने सबक सिखाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. इसके अलावा, आरोपी लारेब ने तालिबान के वीडियो देखे थे. वह गर्दन काटने वाले वीडियो से प्रभावित था. लारेब कंडक्टर हरिकेश की गर्दन काटना चाहता था. उसने वीडियो देखकर घर में काटने की प्रैक्टिस की थी. लारेब ने पुलिस पूछताछ में ये कबूल किया.

मारने के बाद लारेब ने वीडियो क्यों बनाया?

पाकिस्तानी मौलाना के सवाल पर लारेब हाशमी ने कहा कि बरेलवी हैं, इसलिए उनको मानते हैं, वो पंजाबी बोलते हैं. उनकी आडियोलॉजी हम लोगों को मिलती है. लारेब ने पुलिस पूछताछ में बताया कि हां मैंने ही उसे सबक सिखाया है. वह मुझे मेरी दोस्तों के सामने बेइज्जत कर रहा था. इसीलिए मैं उसको अल्लाह के पास पहुंचना चाहता था. मैंने वीडियो इसलिए बनाया कि लोगों को पता चल सके कि मैंने उसे क्यों मारा.

हमले के पहले लगाया था बदले का स्टेटस

लारेब के दोस्तों ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया कि घटना को अंजाम देने से पहले आरोपी ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर बदला लेने का स्टेटस अपडेट किया था. बता दें कि आरोपी बीटेक का स्टूडेंट है. लारेब हाशमी को एसीजेएम कोर्ट ने 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है. फिलहाल घायल होने की वजह से उसे जेल नहीं भेजा गया है. एसआरएन अस्पताल में पुलिस कस्टडी में उसका इलाज चल रहा है.

लारेब का कबूलनामा

लारेब हाशमी ने कबूल किया कि मैंने कंडक्टर को सबक सिखाया. कंडक्टर ने दोस्तों के सामने बेइज्जती की थी. मैं उसको अल्लाह के पास पहुंचाना चाहता था. हथियार को घर से लेकर आया था. कंडक्टर को अच्छे से सबक सिखाना था. कंडक्टर ने मुझे जातिसूचक शब्द बोले थे. उसके बाद दो दिन तक मैं सो नहीं पाया था. रात भर मुझे बेइज्जती याद आती रही. आखिरकार मैंने अपना बदला पूरा किया. अब मुझे सुकून से नींद आएगी. पुलिस के इंसाफ पर भरोसा नहीं है. 

इससे पहले ये बात भी सामने आई थी कि लारेब हाशमी एक पाकिस्तानी मौलाना से प्रभावित है. वह मौलाना के वीडियो देखा करता था. मौलाना के विचारों से लारेब प्रभावित था. उसने यूट्यूब पर मौलाना के वीडियो देखे थे. लारेब, मौलाना के तकरीर सुनता था. उसने सबक सिखाने के लिए वारदात को अंजाम दिया.

Trending news