कुत्ते के बच्चे को 'नादान किलर' ने मार डाला, बेजुबान पर नहीं आई तरस, परेशान करने वाला वीडियो वायरल
Advertisement

कुत्ते के बच्चे को 'नादान किलर' ने मार डाला, बेजुबान पर नहीं आई तरस, परेशान करने वाला वीडियो वायरल

Greater Noida News: बेजुबान जानवरों पर हिंसा के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. जानवरों के साथ हिंसा की परेशान वाली कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी सोसायटी का है.

कुत्ते के बच्चे को 'नादान किलर' ने मार डाला, बेजुबान पर नहीं आई तरस, परेशान करने वाला वीडियो वायरल

Greater Noida News: बेजुबान जानवरों पर हिंसा के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. जानवरों के साथ हिंसा की परेशान वाली कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी सोसायटी का है. घटना में 9-10 साल के बच्चे ने कुत्ते के पिल्ले को ऊंचाई से पार्किंग के रास्ते पर फेंक दिया. गिरते ही पिल्ले की मौत हो गई. शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बच्चे के खिलाफ केस दर्ज किया है. घटना का हैरान करने वाला वीडियो भी सामने आया है.

पिल्ले को ऊंचाई से फेंका..

नाबालिग लड़के के खिलाफ शिकायत में कहा गया है कि उसने जानबूझकर पिल्ले को ऊंचाई से फेंका था. गैर सरकारी संगठन पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के वालंटियर (स्वयंसेवक) ने आरोपी बच्चे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर में कहा गया है कि पूरी घटना को रिकॉर्ड किया गया और रील बनाकर सोसायटी के अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप और सोशल मीडिया में शेयर किया गया.

परेशान करने वाला वीडियो वायरल

FIR में कहा गया है कि घटना की वायरल हो रही वीडियो क्लिप से यह स्पष्ट है कि है कि किसी बड़े (वयस्क) की निगरानी में लड़के ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा पिल्लों के झुंड से एक पिल्ले को उठाता है और थोड़ी दूरी पर ऊंचाई वाली जगह से पिल्ले को नीचे पार्किंग एरिया में फेंक देता है.

गौर सिटी में बेजुबानों पर आफत

वीडियो में कुछ लोगों को भी टहलते देखा जा सकता है. FIR करने वाले वालंटियर ने बच्चे को किशोर अदालत के सामने पेश करने और उसकी मानसिक स्थिति की जांच करने की भी मांग की है. पीएफए की वालंटियर सुरभि रावत ने कहा कि गौर सिटी में ही कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने जानबूझकर एक पिल्ले को अपने वाहन के नीचे कुचल दिया था. एक और पिल्ला संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था.

बच्चे क्यों हो रहे हैं क्रूर

सुरभि ने कहा कि पिल्लों के खिलाफ इस तरह की क्रूर घटनाओं के पीछे व्हाट्सएप ग्रुप पर फैलाई जा रही नफरत है. सुरभि ने कहा कि आजकल बच्चों के पास फोन हैं और वे आसानी से वयस्कों से प्रभावित हो जाते हैं, जो भय फैलाने में लगे रहते हैं और दिन भर आवारा जानवरों के प्रति नफरत फैलाते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news