पापा शराब छोड़ दीजिए... लिखकर छात्रा ने फांसी लगाकर दे दी जान
Advertisement

पापा शराब छोड़ दीजिए... लिखकर छात्रा ने फांसी लगाकर दे दी जान

Kanpur News: मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की, तो वहां पर एक सुसाइड नोट बरामद हुआ. जिसमें छात्रा ने लिखा था कि पापा शराब छोड़ दीजिए. उसने लिखा कि शराब की वजह से मम्मी पापा में अक्सर लड़ाइयां होती हैं.

पापा शराब छोड़ दीजिए... लिखकर छात्रा ने फांसी लगाकर दे दी जान

Girl Suicide Note: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक इंटरमीडिएट की छात्रा ने अपने पिता की शराब की लत से परेशान होकर सुसाइड कर लिया, उसने सुसाइड नॉट भी छोड़ा है. उसने ऐसा कदम उठाया जिससे शायद हर शराब के लती व्यक्ति को जलालत महसूस हो और शायद उससे कुछ सबक भी ले सकें. मामला कानपुर देहात के सिकंदरा कस्बा का है जहां के जवाहर नगर निवासी संजय दिवाकर की पुत्री ने यह कदम उठाया है. वह इंटरमीडिएट की छात्रा थी.

उसकी परीक्षा थी लेकिन उसने घर के अंदर कमरे में लगे पंखे से दुपट्टे के सहारे फंदा बनाकर जान दे दी. घटना के समय मां जूनियर हाईस्कूल सिकंदरा में मिडडे मील बनाने गई थी. जबकि पिता संजय दिवाकर मजदूरी करने गया था. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने घटना स्थल पर जा कर छानबीन की तो वहां पर मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें उसने लिखा था कि पापा शराब छोड़ दीजिए.

शराब के चलते तबाह...
वैसे तो कहते हैं अगर किसी को शराब की लत लग जाए तो शिखर में पहुंचे हुए इंसान को जमीन पर आने पर बहुत समय नहीं लगता, साथ ही खुशियों से भरे परिवार को बिखरने में देर नहीं लगती है. एक ऐसी ही ये घटना कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र में घटी है जिससे शायद उन शराब के लती व्यक्तियों की आंखें खुल जाए और यह घटना उन्हें कुछ सोचने पर मजबूर कर दे. यह परिवार भी शराब के चलते तबाह हो गया.

इंटरमीडिएट के एग्जाम भी चल रहे थे..
मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो वहां पर एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें छात्रा ने लिखा था कि पापा शराब छोड़ दीजिए. उसने लिखा कि शराब की वजह से मम्मी पापा में अक्सर लड़ाइयां होती हैं जिसकी वजह से वह बहुत ज्यादा तनाव में रहती है. छात्रा के इंटरमीडिएट के एग्जाम भी चल रहे थे और इन टेंशनों की वजह से उसका मन पढ़ाई में नहीं लग पा रहा था, जिसकी वजह से शायद उसके एग्जाम भी खराब हो रहे थे. इसकी वजह से छात्रा ने इतना बड़ा कदम उठा लिया अब यह घटना जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है

(रिर्पोटर आलोक त्रिपाठी, कानपुर देहात)

Trending news