Delhi Police को मिली बड़ी कामयाबी, 15 अगस्त से पहले बरामद किया हथियारों का जखीरा
Advertisement

Delhi Police को मिली बड़ी कामयाबी, 15 अगस्त से पहले बरामद किया हथियारों का जखीरा

Independence Day Security: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) 15 अगस्त (15 August) से पहले हथियारों का जखीरा बरामद किया है. ये हथियार दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई होने थे. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

Delhi Police को मिली बड़ी कामयाबी, 15 अगस्त से पहले बरामद किया हथियारों का जखीरा

Weapons Recovered In Delhi: दिल्ली (Delhi) से इस वक्त की बड़ी खबर है कि 15 अगस्त (15 August) यानी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले हथियारों को जखीरा बरामद किया गया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपी को पकड़ लिया है. आरोपी मध्य प्रदेश के सागर का रहने वाला है. आरोपी के कब्जे से 21 पिस्टल बरामद किए गए हैं. ये हथियार मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से आए थे. दिल्ली पुलिस ने इंटरस्टेट हथियारों का सप्लायर गिरफ्तार किया है. ये हथियार दिल्ली-NCR के गैंगस्टर्स और एंटी सोशल एलिमेंट को सप्लाई होने थे.

दबोचा गया हथियारों का सप्लायर

बता दें कि पकड़े गए आरोपी का नाम लाल सिंह के रूप में हुई है जो कि एमपी के सागर का रहने वाला है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक पिस्टल को 7 हजार रुपये में खरीदता था और 25 -30 हजार रुपये में बेच दिया करता था. पुलिस आरोपी से पूछताछ करेगी कि क्या वो अकेला है या उसके साथ और भी लोग हैं जो हथियारों की स्मगलिंग में उसका साथ दे रहे हैं.

21 अवैध पिस्टल हुईं बरामद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक, एक इंटरस्टेट हथियारों का सप्लायर लाल सिंह को 32 बोर की 21 अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को इसकी सप्लाई देने वाला था. वह मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से अवैध हथियारों को खरीदकर दिल्ली-एनसीआर के इलाके में सप्लाई कर रहा था.

दिल्ली में सुरक्षा चाक-चौबंद

जान लें कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के इंतजाम दिल्ली में चाक-चौबंद हैं. वहीं, अगर लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो इस रूट पर पुलिस के 10 हजार से अधिक जवान तैनात रहेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर 1 हजार सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. इनकी मदद से आने-जाने वाले हर किसी पर नजर रखी जाएगी. इसके अलावा बड़ी संख्या में जवान अत्याधुनिक हथियारों से लैस होकर रूफ टॉप पर भी तैनात रहेंगे. एंटी ड्रोन, एंटी स्निकिंग सिस्टम और एंटी एयरक्राफ्ट भी यहां तैनात किया जाएगा.

Trending news