Delhi Riots: ताजिया जुलूस के दौरान हिंसा का नया वीडियो आया सामने, तलवार लहराते भीड़ को उकसाता दिखा शख्स
Advertisement

Delhi Riots: ताजिया जुलूस के दौरान हिंसा का नया वीडियो आया सामने, तलवार लहराते भीड़ को उकसाता दिखा शख्स

Violence In Delhi: दिल्ली (Delhi) में इस तरह की घटना आम नहीं है. पुलिस इस घटना की जांच के लिए एक टीम बना सकती है ताकि ये खुलासा हो सके कि मुहर्रम (Muharram) के नाम पर कहीं कोई बड़े दंगे की साजिश तो नहीं रची गई थी.

Delhi Riots: ताजिया जुलूस के दौरान हिंसा का नया वीडियो आया सामने, तलवार लहराते भीड़ को उकसाता दिखा शख्स

Delhi Muharram Video: किसी के हाथ में लाठी, किसी के हाथ में तलवार, किसी के हाथ में पत्थर और निशाना सड़क से गुजरने वाले वाहन, फिर चाहे वो सरकारी बसें हों या फिर आम राहगीरों की कारें, सब इस भीड़ के निशाने पर हैं. दिल्ली (Delhi) के नांगलोई (Nangloi) इलाके में बीती रात ऐसा बवाल हुआ जिसने 2020 में हुए दिल्ली दंगों (Delhi Riots) को भयानक याद फिर से ताजा कर दी हैं. मुहर्रम (Muharram) के पर्व पर ताजिया निकालने की परंपरा है. लिहाजा दिल्ली के नांगलोई इलाके में भी ताजिया निकाले जा रहे थे लेकिन तभी कुछ ताजिया के साथ चल रहे लोगों ने अचानक से रूट बदल दिया, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस आगे आई तो ये पूरी भीड़ देखते ही देखते उपद्रवियों की शक्ल अख्तियार कर लेती है.

बसों में जमकर की तोड़फोड़

जब ये उपद्रवी नहीं मानते हैं और एक के बाद एक कई बसों पर ताबड़तोड़ हमला बोलने लगते हैं तब एंट्री होती है पुलिस की. इन दंगाइयों की सबक सिखाने के लिए पुलिस ने जो कुछ किया उसकी तस्वीरें भी आपके सामने हैं. पुलिस भी पूरा हिसाब बराबर करने के मूड में नजर आ रही है. एक-एक उपद्रवी को जमकर सबक सिखाया जाता है.

तलवार, चाकू और लोहे की रॉड से हमला

अब आपको भीड़ के तांडव के क्या क्या इफैक्ट हुआ उसकी तस्वीरें भी दिखाते हैं. देर रात तक दिल्ली के नांगलोई इलाके में ज़ी मीडिया के टीम ने चप्पे चप्पे का जायजा लिया. मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों ने बताया कि जब भीड़ बेकाबू हो गई. उस दौरान करीब आठ से दस हजार लोग इस भीड़ में शामिल थे. ताजिया जुलूस में शामिल लोग जब तय रूट से अलग होकर जाने लगे तब पुलिस से उनकी धक्का-मुक्की हुई. लोग जबरन सूरजमल स्टेडियम जाने के लिए जबरदस्ती करने लगे. इनमें से कुछ लोगों के हाथ में तलवार, चाकू और लोहे की रॉड थी. पुलिस के मना करने पर भीड़ ने पथराव करना शुरू कर दिया.

इन धाराओं में दर्ज की गई FIR

बता दें कि पुलिस ने उपद्रिवयों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. आरोपियों के खिलाफ, IPC की धारा 147, 148, 149, 151, 152, 153, 186, 323, 324, 332, 353, 307 और 427 के तहत केस दर्ज किया गया है. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. पूरे इलाके की किलाबंदी कर दी गई है ताकि उपद्रवी दोबारा इस इलाके में उत्पात ना मचा सकें. हालांकि, भीड़ के पथराव में 6 पुलिसवाले घायल हुए हैं.

जरूरी खबरें

इस महारानी की प्रेम कहानी है खास, इस्लाम कबूल कर पहले लिया तलाक फिर रचाई दूसरी शादी
आमने-सामने आए कावड़ यात्री और तजियेदार, खूब हुई पत्थरबाजी; पुलिस पर भी पथराव

Trending news