इस एक्टर से प्यार कर खूब पछताई थीं Zeenat Aman, खूब करता था पिटाई, फोड़ दी थी आंख
Advertisement

इस एक्टर से प्यार कर खूब पछताई थीं Zeenat Aman, खूब करता था पिटाई, फोड़ दी थी आंख

70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) बॉलीवुड की ट्रेंडसेटर एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. इंडियन लुक के दौर में जीनत अमान ने फिल्म इंडस्ट्री में वेस्टर्न लुक का ट्रेंड शुरू किया था.

इस एक्टर से प्यार कर खूब पछताई थीं Zeenat Aman, खूब करता था पिटाई, फोड़ दी थी आंख

Zeenat Aman Facts: 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) बॉलीवुड की ट्रेंडसेटर एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. इंडियन लुक के दौर में जीनत अमान ने फिल्म इंडस्ट्री में वेस्टर्न लुक का ट्रेंड शुरू किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जीनत मॉडलिंग से फिल्मी दुनिया में आई थीं और फिर यहां काफी सक्सेस मिली हालांकि अपने पांच दशक के करियर में उन्होंने सिर्फ 33 फिल्मों में काम किया.लॉस एंजेलिस से ग्रेजुएशन की आधी पढ़ाई करने के बावजूद जीनत अमान ने बतौर पत्रकार अपने करियर की शुरुआत की. वो फेमिना मैगजीन के लिए लिखा करती थीं.

  1. एक पार्टी में संजय ने जीनत को इतना मारा था कि उनकी एक आंख फूट गई थी. इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया.

मॉडलिंग से फिल्मों में आयीं

मैगजीन में काम करने के दौरान ही इनका झुकाव मॉडलिंग के तरफ हुआ. जिसके बाद इन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया. खूबसूरत थीं तो रिस्पांस भी पॉजिटिव मिलता रहा. 19 साल की उम्र में वह फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक इंटरनेशनल जैसे खिताब भी अपने नाम कर चुकी थीं. मॉडलिंग में काफी नाम कमाने के बाद जीनत ने फिल्मों का रुख किया. शुरुआती कुछ फिल्मों से निराशा ही हाथ लगी, जिसके बाद ये फिल्मी इंडस्ट्री छोड़ना चाहती थीं. लेकिन देव आनंद ने उन्हें ये कहकर रोक लिया कि तुम बस फिल्म हरे राम हरे कृष्णा में काम कर लो.

संजय खान से था अफेयर

अगर फिल्म हिट हुई तो तुम्हें पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ेगा और अगर फ्लॉप तो जो ठीक लगे वो करना. हालांकि फिल्म हिट रही और यहीं से जीनत अमान का फिल्मी सफर शुरू हो गया और सक्सेस पाती गईं. हालांकि निजी जिंदगी की परेशानियां करियर पर भारी पड़ गईं. जीनत एक्टर संजय खान से प्यार कर बैठीं थीं और कहा जाता है कि दोनों ने चोरी छुपे शादी भी कर ली थी. संजय खान पहले से शादीशुदा थे और उन्होंने अपनी पत्नी जरीन को नहीं छोड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पार्टी में संजय ने जीनत को इतना मारा था कि उनकी एक आंख फूट गई थी. इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया और जीनत ने मजहर खान से शादी की जो कि बीमारी के कारण चल बसे थे.

 

Trending news