अगर ये गलती न करते Vinod Khanna तो अमिताभ बच्चन से भी बड़े स्टार बनते!
Advertisement
trendingNow11909354

अगर ये गलती न करते Vinod Khanna तो अमिताभ बच्चन से भी बड़े स्टार बनते!

Vinod Khanna Life Facts: हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म एनालिस्ट दिलीप ठाकुर ने विनोद खन्ना के फिल्मी करियर पर बात की. उन्होंने कहा कि विनोद खन्ना बिग बी को पीछे छोड़ देते अगर वो आध्यात्म के रास्ते पर न जाते. 

अगर ये गलती न करते Vinod Khanna तो अमिताभ बच्चन से भी बड़े स्टार बनते!

Vinod Khanna Movies: विनोद खन्ना (Vinod Khanna) अपने जमाने के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार किए जाते थे. उन्होंने अपने जबरदस्त टैलेंट से फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई थी. एक दौर तो ऐसा था जिसमें उनकी तुलना अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से की जाने लगी थी और ये कहा जाने लगा था कि वो अमिताभ बच्चन को स्टारडम में पछाड़ देंगे. लेकिन इसी दौरान विनोद खन्ना ने फिल्मी दुनिया छोड़कर आध्यात्म का रास्ता अपना लिया और सबकुछ छोड़कर ओशो के आश्रम में चले गए. उनके इस फैसले से सब चौंक गए थे. यहाँ तक कि उन्होंने अपने बीवी और बच्चों को भी उनके हाल पर छोड़कर संन्यास ले लिया था.

बिग बी को छोड़ सकते थे पीछे

हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म एनालिस्ट दिलीप ठाकुर ने विनोद खन्ना के फिल्मी करियर पर बात की. उन्होंने कहा कि विनोद खन्ना बिग बी को पीछे छोड़ देते अगर वो आध्यात्म के रास्ते पर न जाते. उन्होंने कहा, लोग हमेशा कंपेयर करते थे कि कौन बड़ा स्टार है, विनोद खन्ना या अमिताभ बच्चन? मेरी नजर में अमिताभ विनोद खन्ना के मुकाबले ज्यादा वर्सटाइल थे. जब विनोद खन्ना संन्यास के बाद फिल्मों में वापस आये तो चीजें काफी बदल चुकी थीं. स्टारडम गंवाने के बावजूद ऑडियंस ने उन्हें खुले बाहों से वेलकम किया. मुकुल आनंद की इंसाफ और राज सिप्पी की सत्यमेव जयते में उन्हें पसंद किया गया.

इस आदत के कारण हुआ नुकसान

इसके बाद वो मेरे अपने, अचानक, मीरा और लेकिन जैसी हिट फिल्मों में भी दिखे. दिलीप ठाकुर ने कहा कि विनोद खन्ना की सबसे बड़ी खराबी ये थी कि कमबैक के बाद वो सेट पर बेहद लेट आते थे जिससे फिल्मों की शूटिंग में काफी दिक्कत होती थी. यही खराबी उन्हें फिल्मों में साइन करने वाले मेकर्स से दूर करती गई. 2016 में ब्लैडर कैंसर से विनोद खन्ना की मौत हो गई थी. वो दबंग 2 में भी दिखे थे जिसमें वो सलमान खान के पिता बने थे. 

Trending news