दो शादियों के बावजूद अकेली रह गई ये एक्ट्रेस, एक पति से हुआ तलाक तो दूसरे की हो गई मौत
Advertisement

दो शादियों के बावजूद अकेली रह गई ये एक्ट्रेस, एक पति से हुआ तलाक तो दूसरे की हो गई मौत

Vijayta Pandit Life Facts: 2010 में आदेश को मल्टीपल मायलोमा होने का पता चला. 2015 में विजयता की दुनिया उजड़ गई जब आदेश ने 51 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया.

दो शादियों के बावजूद अकेली रह गई ये एक्ट्रेस, एक पति से हुआ तलाक तो दूसरे की हो गई मौत

Vijayta Pandit Tragic Life: विजेयता पंडित (Vijayta Pandit) 80 के दशक की सबसे आकर्षक अभिनेत्रियों में से एक थीं. उन्होंने कुमार गौरव (Kumar Gaurav) के साथ 1981 में फिल्म लव स्टोरी (Love Story) से अपनी शुरुआत की. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और विजेयता रातोंरात स्टार बन गई. इसके बाद उन्होंने मोहब्बत,कार थीफ,जीते हैं शान से, दीवाना तेरे नाम का, जलजला जैसी फिल्मों में अभिनय किया. विजयता का करियर तेजी से आगे बढ़ रहा था लेकिन उनका निजी जीवन काफी ट्रेजडी में गुजरा. 

असफल रही पहली शादी
1986 में विजयता ने फिल्म कार थीफ में काम किया और फिल्म के निर्देशक समीर मलकान से शादी कर ली. हालांकि किन्हीं कारणों के कारण यह रिश्ता नहीं चल पाया और दोनों का तलाक हो गया। समीर मलकान से अलग होने के बाद विजयता ने 1990 में संगीतकार आदेश श्रीवास्तव से शादी कर ली. दोनों दो बच्चों अनिवेश और अवितेश के पेरेंट्स बने. 2010 में आदेश को मल्टीपल मायलोमा होने का पता चला. 2015 में विजयता की दुनिया उजड़ गई जब आदेश ने 51 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया.

आदेश की मृत्यु के बाद विजयता को बहुत आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा. एक इंटरव्यू में विजयता ने कहा था,'उनके जाने के बाद मैं बहुत अकेली हो गई और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा, लेकिन मैंने किसी से मदद नहीं मांगी। मेरे पति ने भी कभी आर्थिक मदद नहीं मांगी थी, तब भी जब वे बीमार थे। दुर्भाग्य से, वह बीमार पड़ गए और उन्होंने जो भी पैसा कमाया था, वह उनके इलाज पर खर्च हो गया। आदेश ने अपनी महंगी कार भी 1 करोड़ रुपये में बेच दी ताकि हम उसके इलाज के लिए लंदन, अमेरिका और कनाडा जा सकें। बाद में, मुझे भी वह कार बेचनी पड़ी जो आदेश ने मुझे मेरे जन्मदिन पर उपहार में दी थी.'

आदेश की म्यूजिकल रॉयल्टी पर घर चला रही हैं
एक वक्त खबर आई थी कि बी टाउन के कई सेलेब्स उनकी मदद के लिए आगे आए हैं. लेकिन विजयता ने ऐसी किसी भी बात से इंकार कर दिया था. उन्होंने कहा था, मेरे पति ने कभी किसी से पैसे नहीं मांगे और उनकी पत्नी के रूप में, मैं भी ऐसा ही करुँगी। मुझे आदेश के गानों से रॉयल्टी का पैसा मिलना शुरू हो गया था, इसलिए मैं घर चलाने में सक्षम हूं.

Trending news