बॉलीवुड में करोड़ों की फीस लेने वाली पहली हीरोइन थीं Sridevi, ऐसा था स्टारडम
Advertisement

बॉलीवुड में करोड़ों की फीस लेने वाली पहली हीरोइन थीं Sridevi, ऐसा था स्टारडम

Sridevi Movies: श्रीदेवी की पहली बॉलीवुड फिल्म 1979 में आई सोहलवां सावन थी. फिल्म फ्लॉप रही लेकिन चार साल बाद आई हिम्मतवाला ने उन्हें वो पॉपुलैरिटी दिला दी जिसकी उन्हें तलाश थी.

बॉलीवुड में करोड़ों की फीस लेने वाली पहली हीरोइन थीं Sridevi, ऐसा था स्टारडम

Sridevi Life Facts: श्रीदेवी (Sridevi) बॉलीवुड की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में से एक थीं. उनका बेहतरीन करियर पांच दशकों तक चला क्योंकि श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. बॉलीवुड में काम करने के अलावा, श्रीदेवी ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम जैसी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है. उनका जन्म तमिलनाडु में हुआ था . उन्होंने केवल 4 साल की उम्र में एक चाइल्ड आर्टिस्ट की तरह फिल्मों में डेब्यू किया था. श्रीदेवी को उनका पहला बड़ा रोल 1976 में तमिल फिल्म मूंदरू मुदिचू के जरिए मिला. इस फिल्म में कमल हासन (Kamal Hassan) और रजनीकांत (Rajnikanth) भी अहम् रोल में थे.

fallback

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त श्रीदेवी को इसके लिए 5,000 रु. की फीस दी गई थी. हालांकि, जब श्रीदेवी को स्टारडम हासिल हुआ तो वो 1 करोड़ की फीस लेने वाली पहली महिला सुपरस्टार बन गई थीं. श्रीदेवी की पहली बॉलीवुड फिल्म 1979 में आई सोहलवां सावन थी. फिल्म फ्लॉप रही लेकिन चार साल बाद आई हिम्मतवाला ने उन्हें वो पॉपुलैरिटी दिला दी जिसकी उन्हें तलाश थी. श्रीदेवी की जितेंद्र के साथ ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई. इसके बाद उनकी कई फिल्में हिट हुईं जिसका असर ये हुआ कि श्रीदेवी पहली अभिनेत्री बनीं जिन्हें एक फिल्म के लिए 1 करोड़ रु. फीस मिली. मेकर्स उन्हें फिल्म में लेने पर सफलता पक्की मानते थे इसलिए उन्हें भी इसमें दिक्कत नहीं थी, उस समय तो आलम ये था कि कई बड़े हीरो को भी इतनी ज्यादा फीस नहीं मिलती थी.

fallback

90 का दशक आते-आते श्रीदेवी ने बोनी कपूर (Boney Kapoor) से शादी कर ली और अपनी फैमिली लाइफ में व्यस्त हो गईं. उन्होंने 2000 के दशक तक फिल्मों में काम नहीं किया. 2012 में फिर उन्होंने फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से कमबैक किया. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ हुई लेकिन 2018 में उनका 54 साल की उम्र में निधन हो गया. श्रीदेवी के निधन से बॉलीवुड को तगड़ा झटका लगा था

Trending news