Bollywood 2022: ओवर साइज लोगों की यह कहानी खामोशी से आई ओटीटी पर, इस प्लेटफॉर्म पर हुई रिलीज
Advertisement

Bollywood 2022: ओवर साइज लोगों की यह कहानी खामोशी से आई ओटीटी पर, इस प्लेटफॉर्म पर हुई रिलीज

Heroine Oriented Films: यह साल खास तौर पर हीरोइन प्रधान फिल्मों के लिए अच्छा नहीं रहा. कंगना रनौत, तापसी पन्नू, विद्या बालन, कैटरीना कैफ से लेकर जाह्नवी कपूर तक की फिल्मों का परफॉरमेंस दर्शकों को नहीं लुभा सका. ओटीटी भी अब फ्लॉप फिल्मों को बिना किसी सूचना के रिलीज कर रहे हैं.

 

Bollywood 2022: ओवर साइज लोगों की यह कहानी खामोशी से आई ओटीटी पर, इस प्लेटफॉर्म पर हुई रिलीज

Sonakshi Sinha And Huma Qureshi Film 2022: इस साल नवंबर में थियेटरों में रिलीज होकर बुरी तरह से फ्लॉप हुई फिल्म डबल एक्सएल खामोशी से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दी गई है. सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी स्टारर इस फिल्म को जिस ओटीटी ने रिलीज किया, उसने दर्शकों को या मीडिया में इसका नोटिस तक नहीं दिया. ऐसे में किसी को पता तक नहीं लग सकता था कि यह फिल्म रिलीज हो गई है. खैर, यह फिल्म ओवर साइज कहे जाने वाले लोगों की समस्याओं और नजरिये को सामने रखती है. मगर थियेटरों में लोगों ने इसे नहीं देखा. अब नेटफ्लिक्स इंडिया पर फिल्म रिलीज हुई है. अगर आप अब इस फिल्म को देखना चाहें तो देख सकते हैं. बॉलीवुड की चर्चित नायिकाओं के होने के बावजूद इस फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन एक करोड़ रुपये तक नहीं पहुंचा था.

कमजोर पड़ी नायिकाएं

असल में यह साल पूरे बॉलीवुड के लिए ही अच्छा नहीं रहा और गंगूबाई काठियावाड़ी को छोड़ दें तो लगभग सभी नायिका प्रधान फिल्में बुरी तरह से नाकाम रहीं. स्टार कंगना रनौत की सैकड़ों करोड़ में बनी धाकड़ तक ढाई करोड़ से ज्यादा टिकट खिड़की पर नहीं कमा पाई. नवंबर में तो तीन नायिका प्रधान फिल्में टिकट खिड़की पर आई, मगर नतीजा अच्छा नहीं आया. कैटरीना कैफ की फोन भूत, जाह्नवी कपूर की मिली और सोनाक्षी सिन्हा-हुमा कुरैशी की डबल एक्सएल तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर बैठ गईं. फोन भूत ने 12 करोड़ और मिली ने करीब सवा दो करोड़ का बिजनेस किया परंतु दो हीरोइनों वाली डबल एक्सएल तो 60 लाख के करीब जाकर ठहर गई.

संकेत अच्छे नहीं
दो हीरोइनें होने के बावजूद डबल एक्सएल को पूरे देश में ओपनिंग मात्र 15 लाख रुपये की लगी थी. इसके अगले दिन 23 लाख के टिकट बिके और रविवार को आंकड़ा गिर कर फिर 18 लाख पर आ गया. फिल्म ने सप्ताह के आगे दिनों में 15 लाख और कमाए. बात 70 लाख के ऊपर पहुंची. बीते कुछ बरसों में हीरोइन केंद्रित कहानियां अच्छा परफॉर्म कर रही थीं, परंतु इस साल तस्वीर उलट गई है. कंगना जैसी स्टार की फिल्म धाकड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन केवल ढाई करोड़ के आस-पास रहा. तापसी पन्नू की दो-दो सोलो रिलीज आईं और दोनों मिलाकर बमुश्किल तीन करोड़ की कमाई कर सकीं. नुसरत भरूचा की जनहित में जारी का लाइफ टाइम बिजनेस चार करोड़ के करीब रहा. जबकि सोशल मीडिया पर सबसे पंगे लेने वाली स्वरा भास्कर की फिल्म जहां चार यार में चार युवतियां थीं और लाइफ टाइम बिजनेस मात्र 50 लाख का हुआ.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news