Shah Rukh Khan: जवान से पहले भी शाहरुख ने पहनी फिल्मों में वर्दी, इससे खड़ी हुई उनके फैन्स की आर्मी
Advertisement

Shah Rukh Khan: जवान से पहले भी शाहरुख ने पहनी फिल्मों में वर्दी, इससे खड़ी हुई उनके फैन्स की आर्मी

Shah Rukh Khan In Uniform: शाहरुख खान जवान में डबल रोल में नजर आने हैं. एक रोल में जहां वह विलेन बने हैं, वहीं दूसरे रोल में वह एक पुलिस अफसर या आर्मीमैन के रूप में दिखाई दे रहे हैं. इस फिल्म से पहले भी वह पर्दे पर भारतीय सेना की वर्दी पहने नजर आ चुके हैं. जानिए...

 

Shah Rukh Khan: जवान से पहले भी शाहरुख ने पहनी फिल्मों में वर्दी, इससे खड़ी हुई उनके फैन्स की आर्मी

Shah Rukh Khan Films: जवान में शाहरुख के डबल रोल की चर्चाएं तो फिल्म की शूटिंग शुरू होने के पहले से थीं, परंतु ट्रेलर रिलीज होने के बाद साफ हो चुका है कि उनका एक रोल वर्दी में नजर आएगा. यह पहला मौका नहीं है, जब शाहरुख किसी फिल्म में वर्दी पहने नजर आएंगे. तीन दशक से ज्यादा के एक्टिंग करियर में शाहरुख लीड तथा कैमियो वगैरह मिला कर 80 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. इनमें से कुछ ऐसी फिल्में रही हैं, जिसमें उनके वर्दी वाले रोल ने उनकी लोकप्रियता को बढ़ाया है. एक नजर ऐसी फिल्मों पर जिसमें वह युनिफॉर्म में दिखे.

फौजीः रोचक बात यह है कि शाहरुख ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत जिस टीवी सीरियल से की थी, उसका नाम था फौजी. 1989 में दूरदर्शन पर आए इस सीरियल में शाहरुख का रोल एक आर्मी जवान का था और वह फौजी युनिफॉर्म में नजर आए थे. इस सीरियल ने उन्हें जबर्दस्त पहचान दी थी.

आर्मीः शाहरुख खान ने अपने करियर में हिट होने के बाद श्रीदेवी स्टारर फिल्म आर्मी (1996) में कैमियो रोल निभाया था. इस रोल में वह मेजर अर्जुन सिंह बने थे. वह फौजी वर्दी में नजर आए.

वीर जाराः साल 2004 में शाहरुख निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म वीर जारा में नजर आए थे. फिल्म में वह एयरफोर्स के अफसर स्क्वाड्रन लीडर वीर प्रताप सिंह की भूमिका में थे. यह फिल्म भारत-पाकिस्तान के प्रेमियों की कहानी थी. फिल्म में शाहरुख के साथ रानी मुखर्जी थीं.

मैं हूं नाः निर्देशक फराह खान की डेब्यू फिल्म मैं हूं ना (2007) में शाहरुख ने आर्मी की युनिफॉर्म पहनी थी. फिल्म में वह मेजर राम प्रसाद शर्मा के रोल में थे, जो आतंकवादियों से निपटता है.

भूतनाथः थल और वायु सेना के साथ-साथ शाहरुख ने जल सेना के अफसर की भी भूमिका निभाई है. हालांकि यह रोल बड़ा नहीं था, मगर फिल्म चली थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन भूतनाथ (2008) बने थे. जबकि शाहरुख उस बच्चे के नेवी ऑफिसर पिता के रोल में थे, जिसकी भूतनाथ से दोस्ती होती है.

जब तक है जानः आर्मी बैकग्राउंड वाली फिल्म जब तक है जान में शाहरुख ने अपने फैन्स को जबर्दस्त इंप्रेस किया था. फिल्म में उनका रोल फौजी अफसर समर का था. फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी.

Trending news