Top Ki Flop: रीयल लाइफ में बदनाम हो रहा था हीरो, बॉक्स ऑफिस फिल्म का रिजल्ट आया जीरो
Advertisement

Top Ki Flop: रीयल लाइफ में बदनाम हो रहा था हीरो, बॉक्स ऑफिस फिल्म का रिजल्ट आया जीरो

Bollywood Remake: सुभाष घई ने 1983 में फिल्म बनाई थी हीरो. फिल्म ने जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्री जैसे सितारे बॉलीवुड को दिए. फिल्म का संगीत इतना मधुर था कि आज भी गाने सुने जाते हैं. लेकिन सलमान खान ने बतौर निर्माता इस फिल्म के रीमेक से दो बॉलीवुड किड्स को लॉन्च किया. फिल्म फ्लॉप हो गई.

 

Top Ki Flop: रीयल लाइफ में बदनाम हो रहा था हीरो, बॉक्स ऑफिस फिल्म का रिजल्ट आया जीरो

Salman Khan Films: यह सच है कि पुरानी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के रीमेक बनाने का मोह कई निर्माता-निर्देशकों को होता है. साथ ही यह भी उतना ही बड़ा सच है कि इन रीमेक फिल्मों का हाल बॉक्स ऑफिस पर अक्सर बुरा होता है. ऐसी ही एक फिल्म थी हीरो, जो  2015 में रिलीज हुई. फिल्म के मुख्य कलाकार थे, आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली तथा सुनील शेट्टी की बेटी, आथिया शेट्टी. सूरज पंचोली तथा आथिया शेट्टी दोनों की ही यह पहली फिल्म थी. सलमान खान ने अपने प्रोडक्शन कंपनी सलमान खान फिल्म्स (एसकेएप) द्वारा इन दोनों स्टार किड्स को लॉन्च किया था. आदित्य पंचोली भी इस फिल्म में नजर आए थे, विलेन के रोल में.

ये है हीरो
यह फिल्म 1983 में इसी नाम से बनी सुपरहिट फिल्म हीरो का रीमेक थी, जिसमें जैकी श्रॉफ तथा मीनाक्षी शेषाद्री की मुख्य भूमिकाएं थी. सूरज तथा आथिया की ही तरह जैकी तथा मीनाक्षी की भी हीरो पहली फिल्म थी. लेकिन 1983 में बनी इस फिल्म ने बॉलीवुड को जैकी तथा मीनाक्षी जैसे कलाकार दिए, वहीं रीमेक कहां आई, कहां गई पता नहीं चल. फिल्म से लॉन्च हुए स्टार किड्स भी बड़े पर्दे से आज गायब हैं. फिल्म को दर्शकों तथा समीक्षकों द्वारा पसंद नहीं किया गया. फिल्म फ्लॉप रही. फिल्म, सूरज (सूरज पंचोली) नाम के ऐसे एक गुंडे की कहानी थी जो पाशा (आदित्य पंचोली) के लिए काम करता है. पाशा का आईजी (तिग्मांशु धुलिया) से विवाद चल रहा है, जिस कारण वह सूरज से आईजी की बेटी राधा (अथिया शेट्टी) का अपहरण करवाता है. फिर कुछ दिनों के बाद सूरज राधा को वापस छोड़ आता है, लेकिन तब तक दोनों के बीच में प्यार हो जाता है. दोनों की प्रेम कहानी आगे बढ़ती है. किस तरह से इन दोनों के प्यार के बीच में उनके आसपास के लोग आते हैं, यही फिल्म में दिखाया गया था.

सिर्फ नेपोटिज्म
फिल्म फ्लॉप होने की बहुत सी वजहें थी. न तो फिल्म की स्क्रिप्ट अच्छी थी और न डायरेक्शन. निखिल आडवाणी जैसे मंजे हुए डायरेक्टर फिल्म में जान नहीं डाल पाए. स्टार किड्स होने के बावजूद सूरज पंचोली तथा आथिया शेट्टी में कोई दम नहीं दिखा. दोनों की एक्टिंग में भी दम नहीं था. आथिया शेट्टी को दर्शकों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया. कहा गया सिर्फ नेपोटिज्म के कारण उन्हें फिल्म मिली. एक्ट्रेस जिया खान मर्डर केस में सूरज पंचोली का नाम आने से न सिर्फ सूरज पंचोली को बल्कि फिल्म को भी काफी नुकसान हुआ. रियल लाइफ में एक विलेन के रूप में बदनाम हो रहे व्यक्ति को दर्शक हीरो के रूप में देखने के लिए तैयार नहीं थे. इन सब बातों का असर यह हुआ कि फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news