New Year 2023: सलमान की फिल्म पर ऐश्वर्या लगाएंगी ब्रेक, ‘भाईजान’ के रास्ते में आएगी पुरानी कहानी
Advertisement
trendingNow11506512

New Year 2023: सलमान की फिल्म पर ऐश्वर्या लगाएंगी ब्रेक, ‘भाईजान’ के रास्ते में आएगी पुरानी कहानी

Salman Khan And Aishwarya Rai: सलमान खान की दबंग 3, राधे और अंतिम जैसी आखिरी तीन फिल्में नहीं चली हैं. अब सबकी नजरें उनकी किसी का भाई किसी की जान पर है. बॉक्स ऑफिस की स्थिति अच्छी नहीं है और इस फिल्म को 2023 में ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म से टक्कर मिलने वाली है.

 

New Year 2023: सलमान की फिल्म पर ऐश्वर्या लगाएंगी ब्रेक, ‘भाईजान’ के रास्ते में आएगी पुरानी कहानी

Bollywood Eid 2023: जब सलमान खान की फिल्म रिलीज होती है तो बॉक्स ऑफिस पर कोई सितारा या निर्देशक उनसे नहीं टकराता. सबको पता है कि सलमान के आगे दूसरे की फिल्म नहीं टिक पाएगी. चाहे वह छोटे बजट की हो या बड़े बजट की. फिल्म में बड़े स्टार्स हों या छोटे. सलमान खान की बड़ी फैन फॉलोइंग है. लेकिन 2023 में कुछ अलग होने वाला है. सलमान खान की आने वाली फिल्म किसी का भाई किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) को टक्कर देने के लिए एक फिल्म तैयार खड़ी है. यह फिल्म है सलमान की पूर्व गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय बच्चन की पोन्नियिन सेल्वन 2. यह पैन-इंडिया फिल्म किसी का भाई किसी की जान के एक हफ्ते बाद रिलीज होगी. सलमान की फिल्म जहां 21 अप्रैल 2023 को रिलीज होगी, वहीं पोन्नियिन सेल्वन 2 हफ्ते भर बाद ही 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में आएगी. मतलब साफ है कि सलमान की फिल्म को टिकट खिड़की पर कमाई के लिए सिर्फ एक हफ्ता मिलेगा, उसके बाद ऐश्वर्या की फिल्म उस पर ब्रेक लगा देगी.

बदली टाइगर 3 की भी डेट
गौरतलब है कि किसी का भाई किसी की जान इसी साल दिसंबर 2022 में रिलीज किए जाने की योजना थी. लेकिन 2022 बॉक्सऑफिस का बुरा हाल देखकर इसकी डेट्स आगे बढ़ा दी गई. आम तौर पर सलमान की फिल्म ईद या दीवाली पर रिलीज होती है, इसलिए किसी का भाई किसी की जान को ईद पर रिलीज करने की योजना बनाई गई, जो 21 अप्रैल 2023 को है. इस फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ने का असर उनकी दूसरी फिल्म टाइगर 3 (Tiger 3) पर भी पड़ा, जो पहले ईद पर रिलीज होने वाली थी. अब टाइगर 3 की रिलीज बढ़ाकर दीवाली 2023 कर दी गई है. ऐसा नहीं होने पर सलमान की अपनी ही फिल्म से टक्कर हो जाती. टाइगर 3 को यशराज फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है.

पार्ट 2 का है इंतजार
2022 में जब मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन-1 ने काफी स्लो स्टार्ट किया था. फिल्म पुराने जमाने यानी करीब 11 सदी की ऐतिहासिक कहानी है. फिल्म को कुछ दर्शकों ने सराहा तो कई लोगों ने आलोचना भी की. फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिली थी. लेकिन कुल मिलाकर फिल्म हिट साबित हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में लगभग 500 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस किया. हिंदी बेल्ट तक में यह फिल्म लगभग 5 हफ्तों तक चली, जो आज के समय के हिसाब से बहुत ज्यादा है. ऐसे में इस फिल्म के दूसरे पार्ट का किसी का भाई किसी की जान के हफ्ते भर बाद ही आना, साफ संकेत देता है कि सलमान खान की फिल्म को निर्देशक मणि रत्नम की इस पैन-इंडिया रिलीज से खतरा हो सकता है. मूल तमिल फिल्म तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ के साथ हिंदी में भी रिलीज होगी. जिन दर्शकों ने पार्ट 1 देखा था, वह दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news