Advertisement
photoDetails1hindi

Goodbye 2022: साउथ के नाम रहा 2022 का बॉक्स ऑफिस, 16 करोड़ में बनी फिल्म ने कमाए 400 करोड़

South Superhit Movies 2022: साल 2022 जहां बॉलीवुड के लिए फीका-फीका सा रहा तो वहीं साउथ इंडस्ट्री के लिए ये साल बेहद खास साबित हुआ. शुरुआत से लेकर अब तक कई फिल्में रिलीज हुईं और ज्यादातर फिल्में अब तक लोगो के जहन में जिंदा हैं. इन फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की. 

1/5

KGF Chapter 2: केजीएफ चैप्टर 2 साल की शुरुआथ में रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा हंगामा किया कि सारे रिकॉर्ड ही तोड़ डाले. अभिनेता यश की इस फिल्म ने 1200 करोड़ रुपये कमाए जबकि इसे बनाने में 100 करोड़ रुपए ही लगे थे.

2/5

RRR: राम चरण और जूनियर एनटीआर जैसे सितारों से सजी इस फिल्म ने रिलीज होते ही ऐसे झंडे गाड़े कि हलचल मच गई. हालांकि इस फिल्म को बनाने में भी पानी की तरह पैसे बहाए गए थे. 550 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 1200 करोड़ रुपये कमाए. 

3/5

Vikram: कमल हासन कई दशकों से अपनी एक्टिंग का जादू दिखा रहे हैं. इस साल उनकी विक्रम रिलीज हुई जिसे भी ऑडिएंस ने खूब पसंद किया. उनकी फिल्म ने इस साल 500 करोड़ की कमाई की जबकि इसे बनाने में 150 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. 

4/5

Ponniyin Selvan: मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन को यूं तो हिंदी समेत कई फिल्मों में रिलीज किया गया लेकिन अकेले साउथ में ही इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई कर डाली. फिल्म के पहल पार्ट ने 500 करोड़ की कमाई की.   

5/5

Kantara: ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा ने साल के आखिर में खूब हंगामा मचाया. साउथ से लेकर बॉलीवुड तक इस फिल्म के वाकई चर्चे हो रहे हैं. इस फिल्म को लेकर जितना अनुमान था उससे कहीं ज्यादा कमाई कर ये फिल्म साल की सबसे ज्यादा सफल फिल्मों की लिस्ट में आ गई. महज 16 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 400 करोड़ की धांसू कमाई कर डाली. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़