पिता बनाना चाहते थे डॉक्टर लेकिन Prem Chopra बने विलेन, इन्हें देखकर डर के मारे अपनी पत्नियों को छुपा लेते थे लोग
trendingNow11597636

पिता बनाना चाहते थे डॉक्टर लेकिन Prem Chopra बने विलेन, इन्हें देखकर डर के मारे अपनी पत्नियों को छुपा लेते थे लोग

Prem Chopra Life facts: प्रेम चोपड़ा के पिता चाहते थे कि वे पढ़ लिखकर डॉक्टर बनें लेकिन प्रेम चोपड़ा का मन शुरू से एक्टिंग में लगता था. कहते हैं कि प्रेम चोपड़ा ग्रेजुएशन के दिनों में भी प्ले में हिस्सा लिया करते थे. यही शौक उन्हें एक्टिंग की दुनिया में ले आया था.

पिता बनाना चाहते थे डॉक्टर लेकिन Prem Chopra बने विलेन, इन्हें देखकर डर के मारे अपनी पत्नियों को छुपा लेते थे लोग

Prem Chopra Facts: बात आज अपने दौर के चर्चित स्टार रहे प्रेम चोपड़ा की जिन्हें उनके द्वारा निभाए गए विलेन के रोल्स के लिए जाना जाता है. प्रेम चोपड़ा ने अपने करियर में 380 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था जिनमें बॉबी, मर्द, दो अनजाने, कटी पतंग, महबूबा और कोई मिल गया जैसी चर्चित फिल्में शामिल हैं. प्रेम चोपड़ा का परिवार भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद शिमला शिफ्ट हो गया था. यहीं एक्टर की शुरूआती पढ़ाई लिखाई हुई थी जिसके बाद उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया और बाद वे फिल्मों में किस्मत आजमाने मुंबई चले आए थे. 

पिता चाहते थे प्रेम बनें डॉक्टर लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था 

प्रेम चोपड़ा के पिता चाहते थे कि वे पढ़ लिखकर डॉक्टर बनें लेकिन प्रेम चोपड़ा का मन शुरू से एक्टिंग में लगता था. कहते हैं कि प्रेम चोपड़ा ग्रेजुएशन के दिनों में भी प्ले में हिस्सा लिया करते थे. यही शौक उन्हें एक्टिंग की दुनिया में ले आया था.प्रेम चोपड़ा की मानें तो वे फिल्मों में हीरो बनने के लिए आए थे उन्होंने पंजाबी फिल्मों में बतौर हीरो काम भी किया था. हालांकि, बॉलीवुड में उन्हें हीरो के रोल में दर्शकों ने पसंद नहीं किया और यही वजह रही कि पूरे मामले को सही समय पर भांपते हुए प्रेम चोपड़ा ने नेगेटिव रोल्स निभाने शुरू कर दिए, जो आगे चलकर उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. 

प्रेम चोपड़ा को देखकर अपनी पत्नियों को छिपा लेते थे लोग 

प्रेम चोपड़ा ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि विलेन का रोल निभाने के चलते रियल लाइफ में लोग उन्हें एक बुरा आदमी समझने लगे थे. प्रेम चोपड़ा की मानें उन्हें देखकर लोग अपनी पत्नियों को छिपा लिया करते थे. वहीं, प्रेम चोपड़ा बताते हैं कि जब वे लोगों से बात करते तो उन्हें देखकर लोग ये सोच अचरज में पड़ जाते कि ये तो हमारे जैसा ही है. बताते चलें कि प्रेम चोपड़ा अब 87 साल के हैं और अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

Trending news