‘भूत बंगले’ में शिफ्ट होते ही चमक उठी किस्मत, Rajesh Khanna बन गए थे पहले सुपरस्टार
Advertisement

‘भूत बंगले’ में शिफ्ट होते ही चमक उठी किस्मत, Rajesh Khanna बन गए थे पहले सुपरस्टार

Rajesh Khanna Life Facts:  राजेश खन्ना का बंगला जिसे उन्हें ‘आशीर्वाद’ नाम दिया था एक बिल्डर द्वारा खरीद लिया गया था और इसे तोड़कर यहां कोई प्रोजेक्ट लाया जाएगा. काका के लिए ये बंगला बेशकीमती था. 

‘भूत बंगले’ में शिफ्ट होते ही चमक उठी किस्मत, Rajesh Khanna बन गए थे पहले सुपरस्टार

Rajesh Khanna bungalow interesting story: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को फिल्म इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. लोग प्यार से उन्हें आज भी काका के नाम से जानते हैं.वहीं, राजेश खन्ना की लाइफ से जुड़े ढ़ेरों किस्से आज भी फ़िल्मी गलियारों में सुनाए जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. यह किस्सा राजेश खन्ना के बंगले आशीर्वाद से जुड़ा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस बंगले में राजेश खन्ना रहते थे वो एक समय भूत बंगले के नाम से फेमस था. क्या था राजेश खन्ना और इस बंगले का किस्मत कनेक्शन यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

fallback

कार्टर रोड का 'भूत बंगला' 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह बंगला कार्टर रोड मुंबई में  स्थित था और वीरान था, लोग इसे भूत बंगले के नाम से जानते थे. बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार राजेंद्र कुमार को अपने लिए एक बंगले की जरूरत महसूस हुई. कहते हैं एक्टर ने लगभग 60 हजार रुपए में यह बंगला खरीद लिया था और इसका नाम उन्होंने ‘डिंपल’ रखा था. इस बंगले में शिफ्ट होते ही राजेंद्र कुमार की किस्मत बदल गई और उनकी एक के बाद एक कई फ़िल्में हिट हुईं यहां तक कि उनका नाम जुबली स्टार पड़ गया था.

 

 मलाइका अरोड़ा लेटेस्ट वीडियो  उर्फी जावेद लेटेस्ट वीडियो
 सपना चौधरी लेटेस्ट वीडियो  नोरा फतेही लेटेस्ट वीडियो
 मोनालिसा लेटेस्ट वीडियो  मौनी रॉय लेटेस्ट वीडियो
 दिशा पाटनी लेटेस्ट वीडियो  जाह्नवी कपूर लेटेस्ट वीडियो
 रुबीना दिलैक लेटेस्ट वीडियो  अवनीत कौर लेटेस्ट वीडियो

राजेश खन्ना का बंगले से किस्मत कनेक्शन 

राजेंद्र कुमार ने मुंबई में ही पाली हिल्स में एक और बंगला खरीद लिया था जिसका नाम भी ‘डिंपल’ था. इस बीच राजेंद्र कुमार ने अपने कार्टर रोड वाले बंगले ‘डिंपल’ को बेचने का सोचा. ये बात राजेश खन्ना को पता चली जो उस वक्त इंडस्ट्री के उभरते स्टार थे. कहते हैं काफी मान-मुनव्वल के बाद राजेश खन्ना ने वो बंगला 3.5 लाख में खरीद लिया था. इस बंगले में शिफ्ट होने के बाद राजेश खन्ना की किस्मत भी चमकी और वे इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार बन गए. हालांकि, इस बंगले में रहते हुए राजेश खन्ना को वो दिन भी देखना पड़े थे जब एक के बाद एक उनकी फिल्में फ्लॉप हुईं और उनका दौर जाता रहा था. बताते चलें कि राजेश खन्ना का बंगला जिसे उन्हें ‘आशीर्वाद’ नाम दिया था एक बिल्डर द्वारा खरीद लिया गया था और इसे तोड़कर यहां कोई प्रोजेक्ट लाया जाएगा.

Trending news