18 साल की उम्र में Mumtaz बन जातीं शम्मी कपूर की पत्नी लेकिन एक शर्त से टूट गया रिश्ता!
Advertisement

18 साल की उम्र में Mumtaz बन जातीं शम्मी कपूर की पत्नी लेकिन एक शर्त से टूट गया रिश्ता!

Shammi Kapoor Affair: मुमताज जब 18 साल की थीं तो उनके लिए शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) का रिश्ता आया था. कहते हैं कि यह दोनों एक दूसरे को बेहद पसंद करते थे हालांकि, एक्टर की एक शर्त के चलते इनकी शादी नहीं हो सकी थी.

18 साल की उम्र में Mumtaz बन जातीं शम्मी कपूर की पत्नी लेकिन एक शर्त से टूट गया रिश्ता!

Mumtaz Shammi Kapoor Affair: बात आज 60-70 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रहीं मुमताज (Mumtaz) की जिनकी पर्सनल लाइफ किसी फिल्मी कहानी की तरह है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 1947 में मुमताज के जन्म के एक साल बाद ही उनके पिता और मां अलग हो गए थे. बताते हैं कि मुमताज का बचपन बेहद तंगहाली में बीता था. मुमताज ने अपने दौर की कुछ बेहद शानदार फिल्मों में काम किया था और सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ उनकी जोड़ी को आज भी याद किया जाता है. मुमताज को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और उन्होंने महज 11 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. 

दारा सिंह के साथ काम करने से मिली पहचान 

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट मुमताज ने फिल्म ‘सोने की चिड़िया’ से फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत की थी. मुमताज इसके बाद कई अन्य फिल्मों में भी नजर आईं लेकिन उन्हें सही मायनों में इंडस्ट्री में पहचान मिली थी दारा सिंह के साथ वाली फिल्म ‘फौलाद’ से, कहते हैं कि दारा सिंह की कद काठी देख कई एक्ट्रेसेस ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था. ऐसे में मुमताज को दारा सिंह के अपोजिट फिल्म फौलाद में रोल मिल गया था. बड़े पर्दे पर मुमताज और दारा सिंह की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन्होंने इसके बाद 16 अन्य फिल्मों में साथ काम किया था. 

शम्मी कपूर के साथ होते-होते रह गई थी शादी 

खबरों की मानें तो मुमताज जब 18 साल की थीं तो उनके लिए शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) का रिश्ता आया था. कहते हैं कि यह दोनों एक दूसरे को बेहद पसंद करते थे हालांकि, एक्टर की एक शर्त के चलते इनकी शादी नहीं हो सकी थी. असल में शम्मी चाहते थे कि मुमताज शादी के बाद फिल्मों में काम ना करें और यह बात मुमताज को मंजूर नहीं थी. बताते चलें कि मुमताज ने 27 साल की उम्र में बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर ली और लंदन शिफ्ट हो गईं थीं.

Trending news