आखिरी समय में सूखकर कांटा हो गईं थीं Madhubala, देखते तक नहीं आते थे किशोर कुमार!
Advertisement

आखिरी समय में सूखकर कांटा हो गईं थीं Madhubala, देखते तक नहीं आते थे किशोर कुमार!

Madhubala Kishore Kumar Marriage: दिलीप कुमार से अलग होने के बाद मधुबाला की लाइफ में किशोर कुमार (Kishore Kumar) की एंट्री हुई थी जिसके बाद इन दोनों ने शादी कर ली थी. 

आखिरी समय में सूखकर कांटा हो गईं थीं Madhubala, देखते तक नहीं आते थे किशोर कुमार!

Madhubala Kishore Kumar Love Story: मधुबाला (Madhubala) का नाम फिल्म इंडस्ट्री की लीजेंड्री स्टार्स में शुमार होता है. मधुबाला का असली नाम बेगम मुमताज जहां देहलवी था, लोग ना सिर्फ उन्हें एक्टिंग बल्कि गजब की खूबसूरती के लिए भी याद रखते हैं. आपको बता दें कि मधुबाला का अंत बेहद दुःख भरा था. एक्ट्रेस महज 36 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहकर चली गईं थीं. क्या थी मधुबाला की कहानी और कैसा था एक्ट्रेस का अंतिम समय, यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

दिलीप कुमार से थीं मधुबाला की नजदीकियां 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार और मधुबाला एक समय काफी सीरियस रिलेशन में थे. हालांकि, फिल्म ‘नया दौर’ की शूटिंग शुरू होते ही इनकी लाइफ में एक ऐसा मोड़ आया जिसने इनके रास्ते हमेशा के लिए जुदा कर दिए थे. दिलीप कुमार से अलग होने के बाद मधुबाला की लाइफ में किशोर कुमार (Kishore Kumar) की एंट्री हुई थी जिसके बाद इन दोनों ने शादी कर ली थी. हालांकि, मधुबाला की लाइफ में यहीं से ट्रेजेडी की शुरुआत हो चुकी थी.

दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं मधुबाला 

मधुबाला दिल की एक बेहद गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस इस बीमारी के चलते ही लगभग नौ सालों तक बिस्तर पर रहीं थीं और सूखकर कांटा हो गईं थीं. कहते हैं कि मधुबाला अपना इलाज करने वाले डॉक्टर से हमेशा यही कहती थीं कि वे मरना नहीं चाहती हैं. यही नहीं, बीमारी के उस दौर में मधुबाला एकदम अकेली पड़ गईं थीं क्योंकि किशोर कुमार अपने काम में इतने व्यस्त रहते थे कि कभी कभार ही वे मधुबाला की सुध लेने आ पाते थे. ऐसे में मधुबाला का आखिरी समय बेहद दुखभरा और अकेले में बीता था। बताते चलें कि मधुबाला का महज 36 साल की उम्र में निधन हो गया था.

Trending news