कभी जूस की दुकान पर काम करते थे Gulshan Kumar, अंडरवर्ल्ड को ना कहा और मिली दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow11682177

कभी जूस की दुकान पर काम करते थे Gulshan Kumar, अंडरवर्ल्ड को ना कहा और मिली दर्दनाक मौत

Gulshan Kumar Facts: अंडरवर्ल्ड लगातार गुलशन कुमार पर पैसा देने का दबाव बना रहा था लेकिन उन्होंने कमाई से एक फूटी कौड़ी देने से मना कर दिया था. 

कभी जूस की दुकान पर काम करते थे Gulshan Kumar, अंडरवर्ल्ड को ना कहा और मिली दर्दनाक मौत

Gulshan Kumar Life facts: बात आज म्यूजिक वर्ल्ड के बेताज बादशाह कहे जाने वाले गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की जिनकी लाइफ किसी फिल्मी कहानी की तरह है. गुलशन कुमार का जन्म 1956 में दिल्ली में हुआ था और उनकी पढ़ाई लिखाई भी इसी शहर में पूरी हुई थी. गुलशन कुमार के पिता चन्द्रभान दिल्ली के दरियागंज इलाके में जूस की दुकान चलाते थे और गुलशन भी इस दुकान पर बैठा करते थे. हालांकि, गुलशन कुमार का मन जूस बेचने में कम ही लगता था. इस बीच उनके पिता ने एक और दुकान ली जहां सस्ती कैसेट्स और गाने रिकॉर्ड करके बेचे जाते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यही वो मोमेंट था जहां से गुलशन कुमार की लाइफ में टर्निंग पॉइंट आया था .  

म्यूजिक  के बेताज बादशाह बन गए थे गुलशन कुमार 

म्यूजिक की दुनिया में आगे बढ़ते हुए गुलशन कुमार ने सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई और इस कंपनी के तहत ही टी-सीरीज की स्थापना की थी.  गुलशन भक्ति संगीत और भजन गायकी के चलते बहुत कम समय में लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गए थे. गुलशन कुमार ने आगे चलकर कई फिल्में भी प्रोड्यूस कीं जिनमें - 'लाल दुपट्टा मलमल का’ और ‘आशिकी’ बहुत चर्चित हुई थीं. इस बीच गुलशन कुमार अंडरवर्ल्ड की नजर में भी आ गए थे जिसके चलते उन्हें लगातार वसूली के लिए धमकियां मिल रहीं थीं. 

अंडरवर्ल्ड के सामने झुकने से मना किया तो मिली दर्दनाक मौत 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अंडरवर्ल्ड लगातार गुलशन कुमार पर पैसा देने का दबाव बना रहा था लेकिन उन्होंने कमाई से एक फूटी कौड़ी देने से मना कर दिया था. नतीजा ये निकला कि 1997 में एक दिन शिव मंदिर जाते समय गुलशन कुमार पर अंडरवर्ल्ड ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके उनकी हत्या कर दी थी. बताते चलें कि गुलशन कुमार के निधन के बाद टी-सीरीज की कमान उनके बेटे भूषण कुमार (Bhushan Kumar)संभाल रहे हैं.

Trending news