स्टंटमैन के तौर पर फिल्मों में आए थे Jackie Chan, अब 3000 करोड़ से भी ज्यादा दौलत के हैं मालिक
Advertisement

स्टंटमैन के तौर पर फिल्मों में आए थे Jackie Chan, अब 3000 करोड़ से भी ज्यादा दौलत के हैं मालिक

Jackie Chan Birthday: जैकी 5 साल की उम्र से ही फिल्मों में छोटे-मोटे काम कर रहे हैं. इन्होंने बतौर स्टंटमैन फिल्मों में जगह बनाई थी. 1978 में जैकी को ब्रूस ली के साथ स्नेक इन द ईगल्स शैडो में काम मिला, जिससे उन्हें पहचान मिल गई.

स्टंटमैन के तौर पर फिल्मों में आए थे Jackie Chan, अब 3000 करोड़ से भी ज्यादा दौलत के हैं मालिक

Jackie Chan Life Facts: जैकी चैन (Jackie Chan) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. कुंग्फू, मार्शल आर्ट्स से फिल्मी दुनिया में छा जाने वाले जैकी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. उनके पिता हॉन्गकॉन्ग के सीक्रेट एजेंट थे और मां अफीम की तस्करी करती थीं. जब जैकी चैन पैदा हुए तो परिवार इतना गरीब था कि हॉस्पिटल का बिल चुकाने के लिए पिता इन्हें डॉक्टर को बेचने निकल गए थे. जैकी चैन ने एक चैट शो में दावा किया है कि उनका जन्म 9वें नहीं 12वें महीने में हुआ था, हालांकि दुनियाभर के नामी डॉक्टर्स इस दावे को खारिज कर चुके हैं. 

fallback

बतौर स्टंटमैन की थी शुरुआत

जैकी 5 साल की उम्र से ही फिल्मों में छोटे-मोटे काम कर रहे हैं. इन्होंने बतौर स्टंटमैन फिल्मों में जगह बनाई थी. 1978 में जैकी को ब्रूस ली के साथ स्नेक इन द ईगल्स शैडो में काम मिला, जिससे उन्हें पहचान मिल गई.  जैकी चैन बचपन में काफी गरीब थे, ऐसे में जब उन्हें 10 मिलियन डॉलर मिले तो उन्होंने एक हफ्ते में ही हर लग्जरी सामान खरीद लिया था. 1989 में आर्मर ऑफ गॉड की शूटिंग करते हुए जैकी सिर के बल गिरे थे. उनकी खोपड़ी की एक हड्डी टूटकर उनके दिमाग तक चली गई थी. इस एक्सीडेंट में जैकी मरते-मरते बचे थे. ब्रैन सर्जरी के महज 7 दिन बाद ही जैकी सेट पर लौट आए थे, हालांकि इसके बाद जैकी को एक कान से सुनाई देना बंद हो गया. 

fallback

3200 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं
जैकी चैन के दुनियाभर में कई सीक्रेट घर हैं, जिनके आने-जाने का रास्ता भी सीक्रेट है. जैकी चैन 3200 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, लेकिन वो ये संपत्ति अपने बेटे को देने के बजाए दान करेंगे. जैकी चैन का 1999 में मिस एशिया एलायनी से अफेयर था, जिससे इन्हें एक नाजायज बेटी एटा है. 

Trending news