Arjun Kapoor Film: फिल्म का जैसा नाम था वैसी हुई फजीहत, बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन की हो गई मुसीबत
Advertisement

Arjun Kapoor Film: फिल्म का जैसा नाम था वैसी हुई फजीहत, बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन की हो गई मुसीबत

Arjun Kapoor Career: अर्जुन कपूर की हर नई फिल्म पिछली से कहीं कमजोर साबित हो रही है. बॉक्स ऑफिस पर उनकी कुत्ते का बुरा हाल देख कर लोगों को संदीप और पिंकी फरार याद आ गई. विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान द्वारा निर्देशित यह फिल्म दर्शकों को तरस गई.

 

 

Arjun Kapoor Film: फिल्म का जैसा नाम था वैसी हुई फजीहत, बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन की हो गई मुसीबत

Arjun Kapoor Kuttey Box Office: बॉलीवुड के लिए 2022 जितना खराब गुजरा, नए साल की शुरुआत भी उतनी ही खराब रही. बॉलीवुड ने सपने में नहीं सोचा था कि जिस फिल्म से विशाल भारद्वाज, गुलजार, अर्जुन कपूर और तब्बू जैसे नाम जुड़े होंगे, चार दिन में वह चार करोड़ भी नहीं कमा पाएगी. यही नहीं, चौथे दिन उसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करोड़ से लाख में उतर आएगा. बीते शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म कुत्ते का हाल यह है कि चार दिन में फिल्म की कमाई मात्र साढ़े तीन करोड़ के आस-पास है. फिल्म का बजट 35 करोड़ रुपये है, यानी चार दिन में यह बजट का बमुश्किल 10 फीसदी ही वापस निकाल पाई है.

यहां है बजट घाटा
ट्रेड के जानकारों की मानें तो कुत्ते को दर्शकों ने जिस बेदिली से खारिज किया, वह पहले हफ्ते में पांच करोड़ का भी आंकड़ा छू ले तो आश्चर्य होगा. लाइफ टाइम कमाई में यह बजट की 20 फीसदी भी वसूली नहीं पाएगी. निर्माताओं को फिल्म की लागत निकालने के लिए अब पूरी तरह से ओटीटी प्लेटफॉर्म और सैटेलाइट पर निर्भर रहना होगा. वह भी निकल आए तो गनीमत है क्योंकि फायदा तो होगा नहीं. वास्तव में फिल्म का ट्रेलर आते ही साफ हो गया था कि इस फिल्म को दर्शक पसंद नहीं करेंगे. वही हुआ भी. विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान ने बतौर निर्देशक इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म देखकर साफ है कि उन्होंने अपने पिता से अलग कुछ नहीं किया. उधर, विशाल का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड कोई हिट फिल्में देने वाला नहीं है.

पहले दिन से हाल बेहाल
कुत्ते की शुरुआत बेहद खराब थी. इसे शुक्रवार को मात्र 1.07 करोड़ रुपये की ओपनिंग लगी थी. पहले दो दिन में फिल्म के 90 फीसद शो या तो रद्द कर दिए या फिर कुत्ते थियेटरों से हटा दी गई. उल्लेखनीय है कि इससे पहले पिछले साल यही हाल आयुष्मान खुराना स्टारर एन एक्शन हीरो और राजकुमार राव स्टारर हिट द फर्स्ट केस का हुआ था. लेकिन अर्जुन कपूर स्टारर कुत्ते का हाल इन दोनों फिल्मों से कहीं बुरा हुआ. शनिवार को फिल्म ने हल्की छलांग लगाई थी और इसका कलेक्शन 1.18 करोड़ रुपये थे. मगर रविवार को फिर यह नीचे आकर जैसे-तैसे एक करोड़ पर ठहरा. यहीं फिल्म की किस्मत सील हो गई. वीकेंड में मात्र 3.25 करोड़ बनाने वाली यह फिल्म सोमवार को नए हफ्ते में पूरी तरह से डूब गई और इसने देश भर में सिर्फ 35 लाख रुपये ही बॉक्स ऑफिस पर बनाए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news