Aishwarya Rai Bachchan: ऐश्वर्या हैं सबसे रईस ऐक्ट्रेस, हुस्न ही नहीं संपत्ति का हिसाब भी उड़ा देगा होश
Advertisement

Aishwarya Rai Bachchan: ऐश्वर्या हैं सबसे रईस ऐक्ट्रेस, हुस्न ही नहीं संपत्ति का हिसाब भी उड़ा देगा होश

Aishwarya Rai Bachchan Fees: अगले महीने ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 2 में नजर आएंगी. पिछले साल फिल्म का पहला पार्ट आया. हिंदी में पार्ट-1 भले ही नहीं चला, परंतु साउथ में फिल्म खूब चली. ऐश्वर्या लगातार काम कर रही हैं और कमाई के मामले में वह बॉलीवुड की तमाम अभिनेत्रियों से आगे हैं.

Aishwarya Rai Bachchan: ऐश्वर्या हैं सबसे रईस ऐक्ट्रेस, हुस्न ही नहीं संपत्ति का हिसाब भी उड़ा देगा होश

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: हिंदी फिल्में भले ही फ्लॉप होती रहें, निर्माताओं को घाटा होता रहे, लेकिन फिल्मी सितारों की कमाई बढ़ती जाती है. वे अपनी फीस लेकर अलग हो जाते हैं. फिल्म में चेहरा दिखता है, तो उन्हें विज्ञापन भी मिलते हैं. कार्यक्रमों में मौजूदगी दर्ज कराने की फीस भी मिलती है. हालांकि बॉलीवुड में पुरुष और महिला सितारों की फीस में भारी असमानता है, लेकिन कमाई के मामले में हीरोइनें भी पीछे नहीं हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आज बॉलीवुड की सबसे रईस एक्ट्रेस, पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्य राय बच्चन हैं. ब्लॉकबस्टर फिल्मों से लेकर बड़े एंडोर्समेंट और खुद की कंपनियों समेत अन्य कंपनियों में निवेश से उन्हें हर साल करोड़ों की कमाई होती हैं.

बॉलीवुड में सबसे अमीर

सियासत पोर्टल के मुताबिक कई रिपोर्टों के अनुसार, 800 करोड़ रुपये से अधिक की कुल संपत्ति के साथ ऐश्वर्या आज भारत की सबसे अमीर अभिनेत्री हैं. विश्व सुंदरी का ताज जीतने के बाद ऐश्वर्या ने 1997 में मणिरत्नम की फिल्म इरुवर से अभिनय की शुरुआत की और जल्द ही बॉलीवुड में सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक बन गईं. उन्होंने हम दिल दे चुके सनम, देवदास और जोधा अकबर जैसी बड़ी हिट फिल्में दीं. वह बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइनों में शामिल हैं और प्रति फिल्म 10 करोड़ रुपये तक चार्ज करती हैं.

ब्रांड्स और इन्वेस्टमेंट
ऐश्वर्या कई हाई-प्रोफाइल कंपनियों की ब्रांड एंबेसडर भी रही हैं, जिनमें लॉरियल, लॉन्जिनीस, पेप्सी, कोका कोला, टाइटन, लक्स, नक्षत्र डायमंड ज्वैलरी, लोढ़ा ग्रुप, पामोलव, कैडबरी, फूजी फिल्म्स, कल्याण ज्वैलर्स, टीटीके प्रेस्टीज शामिल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंडोर्समेंट से उनकी सालाना कमाई करीब 80 से 90 करोड़ रुपए है. ऐश्वर्या सिर्फ कैमरे के सामने ही सफल नहीं है. उन्होंने अपनी कंपनी, ऐश्वर्या राय बच्चन कॉर्पोरेशन के साथ 2018 में फिल्म फन्ने खां से फिल्म मेकिंग में कदम रखा है. उन्होंने एंबी ब्रांड्स वाली कंपनियों में भी निवेश किया है, जो एक पर्यावरण स्टार्टअप है. इसके अतिरिक्त वह हेल्थकेयर स्टार्टअप से जुड़ी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

 

 

Trending news