न फिल्में चलीं, न शादी हुई, एक एक्टर की जिद के कारण बर्बाद हुई इस एक्ट्रेस की जिंदगी!
trendingNow11608661

न फिल्में चलीं, न शादी हुई, एक एक्टर की जिद के कारण बर्बाद हुई इस एक्ट्रेस की जिंदगी!

Sulakshana Pandit Sanjeev Kumar Love Story: एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) से जुड़ा हुआ है. कहते हैं कि संजीव कुमार से शादी ना हो पाने के चलते सुलक्षणा भी ताउम्र अविवाहित ही बनी रहीं थीं.

न फिल्में चलीं, न शादी हुई, एक एक्टर की जिद के कारण बर्बाद हुई इस एक्ट्रेस की जिंदगी!

Sulakshana Pandit Tragic Life: आपने बॉलीवुड फिल्मों में तो अक्सर देखा होगा कि हीरो से शादी ना हो पाने के चलते हीरोइन भी कुंवारी ही रह जाती है.हालांकि, रियल लाइफ में भी बॉलीवुड में ऐसा ही एक वाकया हो चुका है.यह वाकया एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) से जुड़ा हुआ है. कहते हैं कि संजीव कुमार से शादी ना हो पाने के चलते सुलक्षणा भी ताउम्र अविवाहित ही बनी रहीं थीं. क्या थी संजीव कुमार और सुलक्षणा की कहानी ? और क्यों एक्टर ने सुलक्षणा पंडित से शादी नहीं की थी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

हेमा से प्यार करते थे संजीव कुमार और सुलक्षणा संजीव से 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी से बेहद प्यार करते थे. हालांकि, हेमा ने संजीव से शादी का प्रपोजल ठुकरा दिया था, वो भी एक बार नहीं दो-दो बार. कहते हैं कि हेमा से ना सुनाने के बाद संजीव का मन इस कदर खट्टा हो गया था कि उन्होंने कभी शादी ना करने का फैसला कर लिया था. इस बीच सुलक्षणा पंडित एक्टर के प्यार में पागल थीं और उन्होंने संजीव को शादी के लिए प्रपोज भी किया था लेकिन कहते हैं एक्टर ने इसके लिए ना कह दिया था.

सुलक्षणा ने भी नहीं की थी शादी 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार को दिल की बीमारी थी और वे इसके बारे में अच्छे से जानते थे. कहते हैं कि संजीव नहीं चाहते थे कि उनकी इस बीमारी के चलते कल को सुलक्षणा को कोई दिक्कत का सामना करना पड़े. इस वजह से उन्होंने एक्ट्रेस से शादी करने से मना कर दिया था. बहरहाल, संजीव से शादी ना होने पाने के चलते सुलक्षणा भी ताउम्र अविवाहित ही बनी रहीं थीं. वो डिप्रेशन में चली गईं और उनका फिल्मी करियर भी खत्म हो गया. एक्ट्रेस अब 68  साल की हो चुकी हैं और अपनी बहन विजेता पंडित के साथ ही रहती हैं.

Trending news