Aamir Khan ने स्क्रिप्ट सुनकर ही रिजेक्ट कर दी थी लगान, डायरेक्टर से कहा था-फ्लॉप हो जाएगी फिल्म
Advertisement

Aamir Khan ने स्क्रिप्ट सुनकर ही रिजेक्ट कर दी थी लगान, डायरेक्टर से कहा था-फ्लॉप हो जाएगी फिल्म

Aamir Khan Movie Lagaan आशुतोष गोवारिकर फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आमिर के पास पहुंचे तो उन्होंने 5 मिनट सुनकर रोक दिया. कहा ये स्टोरी बहुत अजीब है दूसरी स्टोरी लेकर आओ.आशुतोष ने हार नहीं मानी और दोबारा घर पहुंचकर स्क्रिप्ट सुनाई.

Aamir Khan ने स्क्रिप्ट सुनकर ही रिजेक्ट कर दी थी लगान, डायरेक्टर से कहा था-फ्लॉप हो जाएगी फिल्म

Aamir Khan Movie Lagaan Facts: 2001 में आई आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर लगान एक ऐसी फिल्म थी जिसे देश में ही नहीं विदेश में भी काफी प्यार मिला. ये मदर इंडिया और सलाम बॉम्बे के बाद तीसरी फिल्म थी, जिसे भारत की ओर से ऑस्कर में भेजा गया था. ये आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी, लेकिन कम लोगों को पाता है कि आमिर इस फिल्म में काम ही नहीं करना चाहते थे. जब फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने आमिर को स्क्रिप्ट सुनाई तो केवल पांच ही मिनट में उन्होंने इए रिजेक्ट कर दिया और कहा कि कोई दूसरी स्क्रिप्ट हो तो सुनाओ क्योंकि ये कहानी अजीब है, इसे बनाया तो फिल्म फ्लॉप हो जाएगी.

फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे आमिर
आशुतोष ने स्क्रिप्ट में कई बदलाव किए और एक बार फिर आमिर के पास गए. एक बार आमिर ने तंग आकर कहा कि मेरे पेरेंट्स को कहानी सुनाओ वो कहेंगे तो कर लूंगा. हुआ यूं कि आमिर के पेरेंट्स स्क्रिप्ट सुनकर रो पड़े तो एक्टर ने फिर फिल्म में पैसे खुद ही लगाए और इसमें काम भी किया.

ऑस्कर में भेजी गई थी फिल्म
बता दें कि 30 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने 8 नेशनल अवॉर्ड, फिल्मफेयर, आइफा समेत कुल 38 अवॉर्ड हासिल किए. इसे ऑस्कर में भी नॉमिनेट किया गया था. इस फिल्म से आमिर की खास यादें इसलिए भी जुड़ी हुई हैं क्योंकि इसी फिल्म के सेट पर उनकी मुलाकात अपनी दूसरी पत्नी रह चुकीं किरण राव से हुई थी. वह इस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं और सेट पर आमिर के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ गई थीं. दोनों ने कुछ साल की डेटिंग के बाद शादी कर ली थी हालांकि शादी के 15 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था. इनका एक बेटा भी है जिसका नाम आजाद है. 

Trending news