Pralhad Joshi: धारवाड़ सीट से प्रह्लाद जोशी 5वीं बार मारेंगे बाजी? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?
Advertisement
trendingNow12239114

Pralhad Joshi: धारवाड़ सीट से प्रह्लाद जोशी 5वीं बार मारेंगे बाजी? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

कर्नाटक की धारवाड़ लोकसभा सीट से 4 बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी पांचवीं बार किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन इस बार उनके सामने लिंगायत समुदाय को अपनी तरफ करने की चुनौती है. प्रह्लाद जोशी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव के बीच उनका सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

Pralhad Joshi: धारवाड़ सीट से प्रह्लाद जोशी 5वीं बार मारेंगे बाजी? जानें कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर?

Pralhad Joshi Social Media Score: चार बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं और भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर उन्हें कर्नाटक की धारवाड़ लोकसभा सीट से टिकट दिया है. लेकिन, इस बार धारवाड़ सीट का समीकरण बदला हुआ नजर आ रहा है और इस बार प्रह्लाद जोशी के खिलाफ लिंगायत दिंगालेश्वर स्वामीजी निर्दलीय मैदान में उतर गए हैं. इस वजह से प्रह्लाद जोशी के सामने लिंगायत समुदाय को अपनी तरफ करने की चुनौती है. लोकसभा चुनाव के बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि प्रह्लाद जोशी का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. प्रह्लाद जोशी के सबसे ज्यादा फॉलोवर फेसबुक पर हैं और उनको 1 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. इसके साथ ही प्रह्लाद जोशी के इंस्टाग्राम पर 5.3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जबकि ट्विटर पर भी उन्हें 2.52 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

क्या धारवाड़ सीट से प्रह्लाद जोशी 5वीं बार मारेंगे बाजी?

साल 2009 में धारवाड़ लोकसभा सीट बनने के बाद से ही इस सीट पर प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) का कब्जा रहा है. उन्होंने 2009, 2014 और 2019 में जीत दर्ज की है. इससे पहले 1952 से 2008 तक इस सीट का नाम धारवाड़ नॉर्थ था और 2004 के चुनाव में भी प्रह्लाद जोशी ने यहां से जीत हासिल की थी. इस सीट से लगातार चार बार जीत दर्ज करने के बाद अब प्रह्लाद जोशी के सामने पांचवीं बार जीत हासिल करने की चुनौती है.

निर्दलीय लिंगायत उम्मीदवार ने बढ़ाई मुसीबत

लिंगायत समुदाय कर्नाटक में परंपरागत रूप से भाजपा का समर्थक रहा है और धारवाड़ लोकसभा भी लिंगायत बहुत सीट है. लेकिन, इस बार दिंगालेश्वर स्वामीजी की निर्दलीय उम्मीदवारी से भाजपा के वोटर्स में सेंध लगने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इस वजह से प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) की मुश्किल बढ़ सकती है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Pralhad Joshi

Social Media Score

Scores
Over All Score 64
Digital Listening Score64
Facebook Score65
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news