Lok Sabha Elections 2024: पंजाब में अकेले लड़ेगी बीजेपी, सुनील जाखड़ ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow12174844

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब में अकेले लड़ेगी बीजेपी, सुनील जाखड़ ने किया ऐलान

Punjab Politics: सुनील जाखड़ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बीजेपी  में संसदीय चुनाव के लिए फिर से गठबंधन करने संबंधी बातचीत की अटकलों चल रही है.

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब में अकेले लड़ेगी बीजेपी, सुनील जाखड़ ने किया ऐलान

Punjab News: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने मंगलवार को यह ऐलान किया. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बीजेपी  में संसदीय चुनाव के लिए फिर से गठबंधन करने संबंधी बातचीत की अटकलों चल रही है.

फीडबैक के बाद लिया फैसला
जाखड़ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘बीजेपी  पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है.’  उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले ‘फीडबैक’ के बाद यह फैसला लिया है.

बीजेपी नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी द्वारा किए काम किसी से छिपे नहीं हैं.’

जाखड़ ने यह भी दावा किया कि पिछले 10 साल में किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी गयी है. बता दें पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान सात चरणों के चुनाव के अंतिम चरण में, एक जून को होगा.

बता दें इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह ऐलान कर चुके हैं कि उनकी आम आदमी पार्टी (आप) आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी. गौरतलब है कि आप विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) का हिस्सा है जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. 

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब की 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news