Lok Sabha Chunav 2024: 'नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में घबराए दिखते हैं', राहुल ने साधा निशाना तो शाह ने किया पलटवार
Advertisement
trendingNow12223229

Lok Sabha Chunav 2024: 'नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में घबराए दिखते हैं', राहुल ने साधा निशाना तो शाह ने किया पलटवार

Lok Sabha Chunav 2024 Updates: लोकसभा चुनाव के चरण आगे बढ़ने के साथ ही सरगर्मी भी बढ़ती जा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहां पीएम मोदी को डरा हुआ इंसान बताया तो अमित शाह ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप जड़ दिया.

 

Lok Sabha Chunav 2024: 'नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में घबराए दिखते हैं', राहुल ने साधा निशाना तो शाह ने किया पलटवार

Lok Sabha Chunav 2024 News in Hindi: देश में लोकसभा चुनावों की दूसरे दौर की वोटिंग के साथ बाकी हिस्सों में रैलियों और राजनीतिक वार-पलटवार का दौर जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अपने भाषणों के दौरान काफी घबराए हुए नजर आते हैं और ऐसी संभावना है कि वह मंच पर आंसू बहा सकते हैं. उनके इस तंज पर गृह मंत्री अमित शाह ने पलटवार किया और कहा कि एक खास वर्ग का तुष्टिकरण करके कांग्रेस सत्ता पाने की कोशिश कर रही है लेकिन वह कामयाब नहीं होगी. 

नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में घबराए रहते हैं- राहुल गांधी

कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'इन दिनों नरेंद्र मोदी अपने भाषणों के दौरान बहुत घबराए हुए रहते हैं. हो सकता है कि कुछ दिनों में वह मंच पर आंसू बहाएं. उन्होंने पिछले 10 साल में गरीबों से सिर्फ पैसा छीना है और देश के 22 लोगों को उतनी संपत्ति दे दी जितनी देश के 70 करोड़ लोगों के पास है.' 

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'देश में 1% ऐसे लोग हैं, भारत की 40% संपत्ति पर कब्ज़ा है. जबकि सत्ता में आने पर कांग्रेस पार्टी देश में बेरोजगारी और महंगाई को ख़त्म करके आपको भागीदारी देगी. जितना पैसा नरेंद्र मोदी ने अरबपतियों को दिया है, उतना पैसा हम हिंदुस्तान की गरीब जनता को देंगे. नरेंद्र मोदी कुछ लोगों को अरबपति बनाते हैं, कांग्रेस सरकार करोड़ों लोगों को लखपति बनाएगी.' 

कांग्रेस पर्सनल लॉ बहाल करना चाहती है- अमित शाह

कांग्रेस के इन आरोपों पर पलटवार करने में बीजेपी ने भी देर नहीं की. मध्य प्रदेश के सतना में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अपनी तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए मुस्लिम पर्सनल लॉ को बहाल करना चाहती है. उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी कभी भी कांग्रेस को अपने इन गुप्त उद्देश्यों को पूरा करने में सफल नहीं होने देगी. पूरे देश में समान नागरिक संहिता लागू होकर रहेगी.

कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर उसे घेरते हुए शाह ने कहा, 'अगर आपने कांग्रेस के घोषणापत्र को ध्यान से पढ़ा है, तो इसमें कहा गया है कि वे मुस्लिम पर्सनल लॉ की प्रधानता बहाल करेंगे. वे इसे वापस लाना चाहते हैं. आप मुझे बताएं. क्या यह देश अब शरिया पर चलेगा? राहुल बाबा, तुष्टिकरण के लिए जो करना है करो, लेकिन जब तक भाजपा है, हम पर्सनल लॉ को वापस नहीं आने देंगे. यह देश यूसीसी के आधार पर चलेगा. यह हमारे संविधान की भावना को बनाए रखता है और उसकी रक्षा करता है. हमने उत्तराखंड में यूसीसी की शुरुआत की है और नरेंद्र मोदी जी ने गारंटी दी है कि इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा. 

'पीएम मोदी ने देश को आतंक से दिया छुटकारा'

पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, 'मोदी जी द्वारा पिछले दस वर्षों में किए गए कार्यों को केवल ऐतिहासिक और ऐतिहासिक बताया जा सकता है. उन्होंने सीमा पार आतंकवाद पर रोक लगाई और देश को नक्सलवाद से भी छुटकारा दिलाया. उन्होंने मध्य प्रदेश को लाल आतंक से भी मुक्त कराया. उन्होंने सभी के लाभ के लिए काम किया, खासकर एससी, एसटी और ओबीसी के लिए. उनके लिए देश आगे है, जबकि दूसरी ओर कांग्रेस है, जो कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, लेकिन हम उन्हें उनके मकसद में कामयाब नहीं होने देंगे.

(इनपुट एएनआई)

Trending news