Aam Chunav 2024: RLD ने अपने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान; जानें किसे कहा से मिला टिकट
Advertisement
trendingNow12140894

Aam Chunav 2024: RLD ने अपने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान; जानें किसे कहा से मिला टिकट

Aam Chunav 2024: लोकसभा इलेक्शन को लेकर सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में लग चुकी है. इस बीच राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने भी अपने कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Aam Chunav 2024: RLD ने अपने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान; जानें किसे कहा से मिला टिकट

Aam Chunav 2024: आम चुनाव 2024 में अब कुछ ही वक्त बचा है. इस महीने के आखिर में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस बीच सभी पार्टियां इलेक्शन की तैयारियों में लग चुकी है. इस बीच राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने भी अपने कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है.

जानें किसे कहा से मिला है टिकट
दरअसल, राष्ट्रीय लोकदल, हाल में ही बीजेपी के गठबंधन में शामिल हुई है. यूपी में RLD दो लोकसभा सीटें मिली हैं, जिसपर राष्ट्रीय लोकदल ने अपने उम्मीदवार बिजनौर लोकसभा सीट से चंदन चौहान और बागपत सीट से राजकुमार सांगवान को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा राष्ट्रीय लोकदल ने विधान परिषद की भी एक सीट पर अपने उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने विधान परिषद का उम्मीदवार योगेश चौधरी को बनाया है. RLD ने इसका ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है. 

पार्टी ने क्या कहा?
राष्ट्रीय लोकदल ने उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए लिखा, "RLD का झंडा बुलंद रखने वाले, ये तीनों प्रतिनिधि आपके सहयोग और आशीर्वाद से सदन पहुंचकर किसान, कमेरा और विकास की बात करेंगे!"

कौन हैं डॉक्टर राजकुमार सांगवान 
राष्ट्रीय लोकदल ने बागपत लोकसभा सीट से राजकुमार सांगवान को अपना कैंडिडेट बनाया है. राजकुमार सांगवान पार्टी से 44 साल से जुड़े है. वह लंबे वक्त तक स्टूडेंट और किसानों की राजनीति की है. मौजूदा वक्त में वह पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं. डॉक्टर राजकुमार सांगवान 63 साल की उम्र में साल 1980 में पहली बार बागपत के माया त्यागी कांड में हुए आंदोलन में जेल गए थे. उन्होंने भारत रत्न चौधरी चरण सिंह के ऊपर पीएचडी की है. इसके साथ ही वह मेरठ कॉलेज में इतिहास के प्रोफेसर भी रहे हैं. 

कौन हैं चंदन चौहान
पार्टी ने बिजनौर लोकसभा सीट से चंदन चौहान को अपना कैंडिडेट्स बनाया है. चंदन चौहान मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल विधायक हैं. उनका राजनीतिक घराने से संबंध है. चंदन चौहान के पिता संजय चौहान बिजनौर से लोकसभा सांसद रह चुके हैं. उनके दादा नारायण चौहान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.

Trending news