UPSC IFS Result 2024: आईएफएस मेन्स क्लियर करने वाले उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू शेड्यूल जारी, यहां चेक करें
Advertisement

UPSC IFS Result 2024: आईएफएस मेन्स क्लियर करने वाले उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू शेड्यूल जारी, यहां चेक करें

UPSC IFS Result 2024: यूपीएससी भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 का आयोजन 26 नवंबर से 3 दिसंबर 2023 तक किया गया था. परीक्षा के परिणाम 14 जनवरी 2024 को घोषित किए गए. इसमें पास उम्मीदवारों के लिए का साक्षात्कार दौर 22 अप्रैल से शुरू होगा.

UPSC IFS Result 2024: आईएफएस मेन्स क्लियर करने वाले उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू शेड्यूल जारी, यहां चेक करें

UPSC IFS Result 2024 Interview Schedule Out: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय वन सेवा (IFS) मुख्य परीक्षा 2023 क्लियर करने वालों के लिए इंटरव्यू कार्यक्रम जारी कर दिया है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर पर्सनालिटी टेस्ट शेड्यूल चेक कर सकते हैं. यहां पर उम्मीदवारों के रोल नंबर के सामने इंटरव्यू का दिन, तारीख, सेशन और समय जैसी सभी जानकारी उपलब्ध है. 

362 अभ्यर्थियों ने पास की थी परीक्षा

बता दें कि यूपीएससी आईएफएस 2023 में कुल 362 उम्मीदवारों को सफलता मिली है, जिनके लिए का साक्षात्कार दौर 22 अप्रैल को शुरू होगा और 1 मई तक चलेगा. मॉर्निंग सेशन के लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9 बजे और दोपहर के सेशन के लिए रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1 बजे का है. 

ये भी पढ़ें- GK Quiz: दो जुड़वां बच्चे मई में पैदा हुए थे, लेकिन उनके जन्मदिन जून में हैं, ये कैसे संभव है?

यूपीएससी ने जारी किया ऑफिशियल नोटिस

ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, "इन 362 उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) का ई-समन लेटर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे आयोग की वेबसाइट्स upsc.gov.in और upsconline से डाउनलोड किया जा सकता है."

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 12 जनवरी 2024 को घोषित भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 के परिणामों के आधार पर, भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 के पर्सनालिटी टेस्ट (इंटरव्यू) सोमवार, 20 अप्रैल 2024 से शुरू होंगे." 

इंटरव्यू शेड्यूल में नहीं होगा कोई बदलाव 

आयोग ने कहा कि उम्मीदवारों को सूचित किए गए पर्सनालिटी टेस्ट (इंटरव्यू) की तारीख और समय में बदलाव के किसी भी रिक्वेस्ट पर विचार नहीं किया जाएगा. इंटरव्यू यूपीएससी के कार्यालय, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली-110069 में आयोजित किए जाएंगे. 

यूपीएससी ने कहा है कि उम्मीदवारों को इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए केवल सेकंड/स्लीपर क्लास ट्रेन किराया (मेल/एक्सप्रेस) तक सीमित यात्रा खर्च की प्रतिपूर्ति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- भारत में चार जगह छपते हैं नोट, कहां से आता है कागज और स्याही? जानिए तमाम सवालों के जवाब

उम्मीदवार ऐसे चेक करें इंटरव्यू शेड्यूल

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर लॉग इन करें. 
इसके बाद होम पेज पर यूपीएससी आईएफएस इंटरव्यू लिंक का चयन करें.
पेज पर एक पीडीएफ फाइल, जिसमें उम्मीदवारों के रोल नंबर और उनके इंटरव्यू कार्यक्रम होंगे प्रदर्शित की जाएगी.
भविष्य के संदर्भ के लिए पेज को डाउनलोड और सेव कर लें. 

Trending news