SSC स्टेनोग्राफर फाइनल आंसर की 2023 जारी, अब करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow12011660

SSC स्टेनोग्राफर फाइनल आंसर की 2023 जारी, अब करना होगा ये काम

SSC Stenographer Final Answer Key: यह भर्ती अभियान कुल 1207 वैकेंसी भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 93 पद स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के लिए और 1,114 पद स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए हैं. 

SSC स्टेनोग्राफर फाइनल आंसर की 2023 जारी, अब करना होगा ये काम

SSC Steno Grade C & D Final Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी और डी पदों के लिए एसएससी स्टेनोग्राफर फाइनल आंसर की 2023 जारी कर दी है. जो कैंडिडेट्स स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा, 2023 में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से फाइनल आसंर की डाउनलोड कर सकते हैं. एसएससी ने 24 नवंबर, 2023 को स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' की कंप्यूटर आधारित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है.

आयोग ने अब स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी परीक्षा के पेपर के साथ फाइनल आंसर की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है. उम्मीदवार अपने परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड (डेट ऑफ बर्थ) का उपयोग करके नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक पोर्टल पर लॉगिन कर सकते हैं. यह सुविधा 14 दिसंबर से 28 दिसंबर शाम 4 बजे तक उपलब्ध रहेगी. पोर्टल से फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए स्टेप बाई स्टेप प्रक्रिया भी यहां शेयर की गई है.

नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/Write_up... है.

How to download SSC Stenographer Final Answer Key 2023?

  • एसएससी स्टेनोग्राफर की आंसर की डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. 

  • होमपेज पर आपको "Stenographer Grade ‘C’ and ‘D’ Examination, 2023: Uploading of Final Answer Keys along with Question Paper(s) and Marks" का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. यहां आपको नोटिफिकेशन मिलेगा.

  • स्क्रॉल डाउन करें और नोटिफिकेशन में फाइनल आंसर की के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. यहां आपको मांगी गईं लॉगिन डिटेल्स डालकर लॉगिन कर लेना है. 

  • अब SSC Stenographer Group C & D की फाइनल आंसर की आपके सामने स्क्रीन पर होगी. अब इसका एक प्रिंट आउट ले लें.

योग्य और गैर-योग्य उम्मीदवारों के नंबर 18 दिसंबर को आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे. यह सुविधा 1 जनवरी, 2024 तक उपलब्ध रहेगी. उम्मीदवार अपने यूजर नेम (रजिस्ट्रेशन नंबर) और पासवर्ड (एसएससी रजिस्ट्रेशन पासवर्ड) और कैंडिडेट डैशबोर्ड पर रिजल्ट/ मार्क्स टैब पर क्लिक करके अपन नंबर देख सकते हैं.

इसके अलावा, एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी परीक्षा 2023 के लिए स्किल टेस्ट की तारीखों की घोषणा की है. स्किल टेस्ट 3 जनवरी और 4 जनवरी 2024 को आयोजित किया जाएगा.

यह भर्ती अभियान कुल 1207 वैकेंसी भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 93 पद स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के लिए और 1,114 पद स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए हैं. स्किल टेस्ट और आंसर की से संबंधित ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

TAGS

Trending news