SBI में ऑफिसर और क्लर्क पदों के लिए मांगे आवेदन, इस कोटे के उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow12353900

SBI में ऑफिसर और क्लर्क पदों के लिए मांगे आवेदन, इस कोटे के उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

SBI Vacancy 2024: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सरकारी नौकरी पाने की शानदार मौका है. ऐसे कैंडिडेट्स जो इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं...

SBI में ऑफिसर और क्लर्क पदों के लिए मांगे आवेदन, इस कोटे के उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

SBI Recruitment 2024: अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में सरकारी नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है. दरअसल, एसबीआई में कुछ पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. यहां ऑफिसर और क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों को भरा जाना है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

कब तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया?
ऐसे कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 14 अगस्त 2024 तक या उससे पहले अपने फॉर्म भर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Smallest District In India: ये हैं भारत के 10 सबसे छोटे जिले, 5 तो अपनी दिल्ली में ही हैं

वैकेंसी डिटेल
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक SBI भर्ती 2024 की माध्यम से कुल 68 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी.

इन पदों पर होगी नियुक्तियां
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के जरिए कुल 68 पदों को भरा जाना है. इनमें ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) के 17 पद और क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) की 51 रिक्तियों को भरा जाना है.  

इतनी मिलेगी सैलरी
एसबीआई की इस भर्ती के तहत में ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) के पद पर चयनित कैंडिडेट्स को मंथली सैलरी के तौर पर 85,920 रुपये मिलेंगे.
क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों पर चयन होने पर उम्मीदवारों को 64,480 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी.

एज लिमिट
ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) पदों के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 21 साल है, जबकि अधिकतम 30 साल तक के युवा इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते है.
क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के लिए उम्मीदवारों की एज लिमिट 20 साल से 28 साल के बीच निर्धारित की गई है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता 
आवदकों ने किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से ग्रेजुएशन किया हो. इसके साथ ही संबंधित स्पोर्ट्स में पिछले 3 सालों के दौरान किसी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में देश को रिप्रेजेंट किया हो.

कैंडिडेट ने नेशनल लेवल पर अपने स्टेट का प्रतिनिधित्व किया हो. किसी स्टेट लेवल कॉम्पीटिशन में जिले का या इंटर-यूनिवर्सिटी कॉम्पीटिशन में अपनी यूनिवर्सिटी को रिप्रेजेंट किया हो या जॉइंट यूनिवर्सिटी टीम का हिस्सा रहा हो.

ये भी पढ़ें- UPSC सिविल सर्विस एग्जाम क्लियर होने के बाद क्या होता है, कैसे किया जाता है ऑफिसर्स को Trained? जानिए

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है. जबकि, एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स को ऑनलाइन भुगतान गेटवे के जरिए आवेदन और सूचना शुल्क (नॉन-रिफंडेबल) का भुगतान करना होगा. भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि के जरिए किया जा सकता है.

Trending news