Advertisement
photoDetails1hindi

जानें कितने पढ़े लिखे हैं बॉलीवुड के ये क्यूट कपल Kiara और Sid; एक 9वीं में फेल तो दूसरा 12वीं टॉपर

Siddharth & Kiara: बॉलीवुड के क्यूट कपल कहे जाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी शादी के बंधन में बंध चुके हैं. दोनों अब अपने वैवाहिक जीवन की एक नई शुरुआत करने को तैयार को हैं. लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आपके यह क्यूट कपल कितने पढ़े लिखे हैं. अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको इनकी क्वालीफिकेशन के बारे में बताते हैं.

1/6

अगर सबसे पहले बात करें बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन व शेरशाह की दुल्हनिया कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की, तो उन्होंने कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है.

2/6

कियारा शुरू से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी अचछी थी और इसी वजह थी की उन्होंने कक्षा 12वीं में 92 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए थे. 12वीं करने के बाद एक्ट्रेस ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में एडमिशन ले लिया और वहां से मास कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल की.

3/6

ग्रेजुएशन के बाद कियारा ने अनुपम खेर और रोशन तनेजा के एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया और यहां से एक्टिंग सीखी, जिसके बाद साल 2014 में उन्होंने Fugli मूवी के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया.

4/6

अब अगर बात करें शेरशाह यानी दूल्हे राजा सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) की, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धार्थ ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और नवल पब्लिक स्कूल से हालिस की है.

5/6

हालांकि, सिद्धार्थ पढ़ने नें पहले काफी कमजोर थे, जिस कारण वे कक्षा 9वीं में फेल भी हो गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पढ़ाई पर काफी ध्यान दिया, जिसके बाद उन्होंने कक्षा 10वीं और 12वीं में काफी अच्छे मार्क्स हासिल किए.

6/6

12वीं के बाद सिद्धार्थ ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज के ग्रेजुएशन कंपलीट करी और फिर मॉडलिंग में अपना करियर बनाने निकल दिए और साल 2012 में Student of The Year मूवी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़