Advertisement
trendingPhotos1530149
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi: मंच से कलेक्टर टीना डाबी ने सैकड़ों बच्चों को क्यों दिलाई ये शपथ? देखें PHOTOS

Collector of Jaisalmer: IAS टीना डाबी अपने जिले में तरह तरह के प्रोग्राम चलाती रहती हैं. इसमें स्कूल के बच्चों से लेकर वर्किंग प्रोफेशनल्स तक के लिए कुछ न कुछ मिल जाता है. आज हम उनके ऐसे ही एक और इनिशिएटिव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लेकर आजकल वह बहुत ही सर्तक हैं और खुद प्रोग्राम्स में जाकर लोगों को इसके बारे में बता रही हैं. 

1/5

आईएएस टीना डाबी 2016 बैच की आईएएस अफसर हैं. उन्होंने अपने बैच में यूपीएससी परीक्षा को न सिर्फ क्लियर किया था बल्कि टॉप भी किया था. टीना डाबी को पहली बार किसी जिले का डीएम बनाया गया है. वह जैसलमेर की कलेक्टर हैं. 

 

2/5

दरअसरल जिला कलेक्टर टीना डाबी के इनोवेटिव इनोवेशन जैसाण शक्ति (लेडिज फर्स्ट) अभियान के तहत छात्राओं के लिए करियर काउंसलिंग वर्कशॉप का आयोजन किया था. इसमें अलग अलग स्कूलों से स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था और इस दौरान बच्चों को आईएएस टीना डाबी से अपने सवाल पूछने का भी मौका मिला था. 

3/5

इस वर्कशॉप में जिला कलेक्टर ने सभी को 32वें सडक राष्ट्रीय सुरक्षा वीक के तहत वाहन चलाने से पहले सुरक्षा सम्बन्धी बातों का ध्यान रखने और सड़क सुरक्षा पर नियमित रूप से काम करने की शपथ भी दिलाई. 

4/5

एक बच्ची ने टीना डाबी से पूछा कि, क्या बारहवी के साथ आईएएस की तैयारी की जा सकती है? IAS बनने के लिए कितने घंटे की पढाई जरूरी है? कॉमर्शियल पायलट बनने के लिए कैसे तैयारी करनी होगी? वर्कशॉप में टीना डाबी से बच्चों ने इसी तरह के सवाल पूछे. इन सभी सवालों का बड़ी ही गंभीरता से जवाब भी दिया गया. 

5/5

टीना डाबी ने कहा कि, हर सफलता के लिए संघर्ष और समर्पण जरूरी है इसलिए कोई भी स्टूडेंट संघर्ष से न घबराए और अपना 100 फीसदी देने की कोशिश करें, साथ ही उन्होंने कहा कि आज का युग प्रतियोगिता का युग है इसलिए हर प्रतियोगी अपने करियर के लिए दो - तीन ऑप्शन जरूर रखे और खूब मेहनत करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़