Advertisement
trendingPhotos1348058
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi: टीना डाबी पहुंच गईं खुदाई की साइट पर, आईएएस ने मंच पर दिए ऐसे लुक्स; आप भी देख लीजिए

UPSC Topper: आईएएस टीना डाबी अपने जिले में एक्टिव हैं और अलग अलग प्रोग्राम्स में नजर आती रहती हैं. हाल ही में वह इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के शुभारम्भ के एक कार्यक्रम में आई थीं. टीना डाबी जिस प्रोग्राम में जाती हैं वहां का पूरा जायजा लेती हैं. इस प्रोग्राम में वह मंच पर भी नजर आईं और जब खुदाई की साइट की बात आई तो उसपर भी नजर आईं.

1/5

टीना डाबी को किसी जिले की जिम्मेदारी पहली बार मिली है और वह उसे पूरी तरह निभा रही हैं. वह सरकारी और पब्लिक दोनों के प्रोग्राम्स में नजर आ रही हैं. वह बीच बीच में लोगों की समस्याओं को भी सुनती हैं.

2/5

टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर, 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ. उनके पिता भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड यानी BSNL में महा प्रबंधक रहे हैं. वहीं उनकी माता हिमानी डाबी भारतीय इंजीनियरिंग सेवा की अधिकारी रही हैं. 

3/5

टीना की बहन रिया डाबी भी IAS अधिकारी हैं. टीना डाबी हाल ही में जैसलमेर जिले के कई इलाकों में सफाई करतीं हुई नजर आई थीं. उनके इस पहल की काफी सराहना भी हुई थी.

4/5

टीना की शुरुआती पढ़ाई जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल, नई दिल्ली से हुई थी. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद टीना डाबी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन से राजनीति शास्त्र में ग्रेजुएशन किया. उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और 2015 के अपने पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया टॉप किया. टीना डाबी प्रशिक्षण के बाद 2016 के बैच की आईएएस अधिकारी बनीं.

5/5

टीना की की दूसरी शादी राजस्थान के ही आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से हुई है. प्रदीप गवांडे राजस्थान के चुरू जिले के कलेक्टर भी रह चुके हैं. इतना ही नहीं, आईएएस बनने से पहले प्रदीप डॉक्टर भी रहे हैं. प्रदीप का जन्म नौ दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़