Advertisement
trendingPhotos1415237
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi की आतिशबाजी, ऐसे फुलझड़ियां जलाती नजर आईं अफसर-PHOTOS

आईएएस टीना डाबी अपने जिले में होने वाले कार्यक्रम में नजर आती रहती हैं. इसी तरह वह दिवाली पर जैसलमेर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में भव्य आतिशबाजी का आयोजन किया गया. वहां भी वह नजर आईं और आतिशबाजी भी की. 

1/6

आईएएस टीना डाबी ने साल 2015 में यूपीएससी की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया था. इन दिनों वह राजस्थान के जैसलमेर की 65वें जिला कलेक्टर के तौर पर नियुक्त हैं. कुछ ही समय पहले उन्होंने आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी की है.

2/6

टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में हुआ था. उनके पिता जसवंत डाबी बीएसएनएल में महाप्रबंधक के पद पर थे. उनकी मां हिमानी डाबी आईईएस (IES) यानी इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस में ऑफिसर रही हैं. उनकी छोटी बहन रिया डाबी 15वीं रैंक हासिल कर आईएएस ऑफिसर बनी हैं.

3/6

टीना डाबी बचपन से पढ़ाई में काफी होशियार रही हैं. भोपाल से शिफ्ट होने के बाद टीना डाबी ने नई दिल्ली के जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की थी. कई मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि टीना 12वीं में सीबीएसई बोर्ड की टॉपर रही हैं. उन्होंने पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री, दोनों सब्जेक्ट में 100 में से 100 नंबर हासिल किए थे. टीना डाबी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर विमेन से राजनीति शास्त्र में ग्रेजुशन किया है.

4/6

ग्रेजुएशन के बाद टीना डाबी साल 2015 में यूपीएससी परीक्षा में शामिल हुई थीं. वह अपने पहले ही प्रयास में सफल हो गई थीं. साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा में फर्स्ट रैंक हासिल कर वह उस बैच की यूपीएससी टॉपर बनी थीं. ट्रेनिंग के बाद साल 2016 में वह राजस्थान कैडर की आईएएस ऑफिसर बन गई थीं.

5/6

टीना डाबी ने अप्रैल 2022 में डॉ.प्रदीप गवांडे से शादी की थी. वह साल 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं. यह शादी काफी चर्चा में रही थी. इससे पहले साल 2018 में टीना डाबी ने अपने बैच के सेकंड टॉपर आईएएस अतहर आमिर खान से शादी की थी. हालांकि बाद में साल 2020 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. 

6/6

आईएएस टीना डाबी फिलहाल राजस्थान के जैसलमेर में डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात हैं. टीना सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 16 लाख से ज्यादा और ट्विटर पर 46 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. अपनी दूसरी शादी से कुछ दिन पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिए थे. हालांकि अब वह वहां फिर से एक्टिव हो गई हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़