UP Metro Recruitment 2024: यूपी मेट्रो में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस लिंक से कर पाएंगे आवेदन
Advertisement

UP Metro Recruitment 2024: यूपी मेट्रो में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस लिंक से कर पाएंगे आवेदन

UP Metro Recruitment 2024: इन पदों के लिए शॉर्टलिस्ट होने के लिए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के तीन फेज से गुजरना होगा.

UP Metro Recruitment 2024: यूपी मेट्रो में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस लिंक से कर पाएंगे आवेदन

UPMRC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अलग अलग एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन  जारी किया है. वे सभी जो इच्छुक हैं और इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upmetrorail.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान का टारगेट कुल 439 वैकेंसी भरना है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 20 मार्च को शुरू होगी और 19 अप्रैल को खत्म होगी. आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन जमा करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. पात्रता, आवेदन प्रक्रिया और चयन मानदंड समेत यूपीएमआरसी मेट्रो भर्ती पर पूरी डिटेल चेक कर लें.

UPMRC Recruitment 2024 Overview

इन पदों के लिए शॉर्टलिस्ट होने के लिए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के तीन फेज से गुजरना होगा. ये चरण हैं: लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट. जो उम्मीदवार तीनों फेज को पास कर लेंगे और भारतीय रेलवे मेडिकल मैनुअल द्वारा निर्धारित मेडिकल स्टेंडर्ड को पूरा करेंगे, उन्हें पसंदीदा पदों पर भर्ती किया जाएगा. 

Upmetrorail.com भर्ती 2024 पात्रता

यूपीएमआरसी भर्ती 2024 के एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदकों को चयन प्रक्रिया में आगे बढ़ने के लिए तय शर्तों को पूरा करना होगा. एजुकेशनल क्वालिफिकेशन में अधिकारियों के लिए कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बी.ई., बी.टेक. या संबंधित डिग्री और नॉन एग्जीक्यूटिव के लिए 60 फीसदी नंबरों के साथ तीन साल का डिप्लोमा शामिल है. यूपीएमआरसी भर्ती के लिए आयु सीमा सरकारी नियमों के अनुसार छूट के साथ 21 से 28 साल है.

How to apply for UP Metro Recruitment 2024?

  • यूपी मेट्रो UPMRC के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upmetrorail.com पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको  'UP Metro Recruitment 2024' का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. 

  • अपना रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको अपना एप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा. 

  • अब मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें और आवेदन फीस का भुगतान करें. 

  • अब कन्फर्मेशन पेज का प्रिंट आउट ले लें. 

Trending news