SSC Recruitment Notification 2024: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन तक वाले आज से करें SSC भर्ती के लिए आवेदन
Advertisement
trendingNow12089440

SSC Recruitment Notification 2024: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन तक वाले आज से करें SSC भर्ती के लिए आवेदन

SSC Sarkari Naukri: डिटेल नोटिफिकेशन में पात्रता मानदंड, नियम और शर्तें, आवेदन प्रारूप आदि शामिल हैं. यह आज 01 फरवरी से आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. 

SSC Recruitment Notification 2024: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन तक वाले आज से करें SSC भर्ती के लिए आवेदन

SSC Selection Post Phase 12: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने 10वीं, 12वीं लेवल और ग्रेजुएशन लेवल समेत अलग अलग चयन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करने के लिए तैयार है. रजिस्ट्रेश प्रोसेस आज यानी 01 फरवरी 2024 से शुरू होगा. सभी इच्छुक और पात्र स्टूडेंट्स 28 फरवरी 2024 को या उससे पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं. इन तारीखों की घोषणा साल 2024 के लिए एसएससी के सालाना कैलेंडर में की गई थी.

रजिस्ट्रेशन लिंक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (ssc.nic.in) पर उपलब्ध होगा. फेज 13 के लिए, कर्मचारी चयन आयोग सरकार के अलग अलग मंत्रालयों/ विभागों/ संगठनों के तहत माध्यमिक लेवल, सीनियर माध्यमिक लेवल और ग्रेजुएशन लेवल पर अलग अलग पदों के लिए कुल 5369 भरी गईं. इस साल भी इतनी ही संख्या में वैकेंसी की उम्मीद की जा सकती है.

SSC Selection Post Phase 12 Exam Date

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन अप्रैल या मई 2024 में निर्धारित ऑनलाइन परीक्षा पर बेस होगा. सटीक तारीखों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी.

SSC Selection Post 12 Notification

डिटेल नोटिफिकेशन में पात्रता मानदंड, नियम और शर्तें, आवेदन प्रारूप आदि शामिल हैं. यह आज 01 फरवरी से आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. नोटिस से संबंधित कोई भी परिशिष्ट/ शुद्धिपत्र केवल आयोग की वेबसाइट पर होस्ट किया जाएगा.

SSC Selection Post 12 Eligibility: Who is eligible to apply?

आप जिस विशिष्ट पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उसके आधार पर पात्रता मानदंड अलग-अलग होते हैं. हालाँकि, सामान्य पात्रता जरूरतों में शामिल हैं.

  • राष्ट्रीयता: भारतीय नागरिक

  • शैक्षिक योग्यता: 10वीं, 12वीं या ग्रेजुएशन की डिग्री (पद की जरूरत के मुताबिक)

  • आयु सीमा: 18-30 साल (रिजर्व कैटेगरी के लिए छूट लागू)

  • फिजिकल फिटनेस: पद की जरूरत के मुताबिक

इसके अलावा, अलग अलग केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी - GD), असम राइफल्स में राइफलमैन के पदों पर भर्ती (SSC GD Constable 2024) के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जारी कर दिए हैं. आयोग द्वारा उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस बुधवार, 31 जनवरी 2024 से अलग अलग रीजनवाइज अलग-अलग जारी किए जा रहे हैं. 

Trending news