SSC MTS and Havaldar Result 2023: एसएससी एमटीएस एंड हवलदार 2023 का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक पर चेक करें मेरिट लिस्ट
Advertisement
trendingNow12017885

SSC MTS and Havaldar Result 2023: एसएससी एमटीएस एंड हवलदार 2023 का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक पर चेक करें मेरिट लिस्ट

Staff Selection Commission: रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाना होगा.

SSC MTS and Havaldar Result 2023: एसएससी एमटीएस एंड हवलदार 2023 का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक पर चेक करें मेरिट लिस्ट

SSC multi-tasking staff Result: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की लेटेस्ट नोटिफिकेशन ने 2023 में आयोजित मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार परीक्षा के रिजल्ट और कट-ऑफ का खुलासा किया है. उम्मीदवारों के पास अब एसएससी के लिए फाइनल रिजल्ट और कम से कम योग्यता नंबर्स का रिव्यू करने का अवसर है. MTS 2023 अधिकृत वेब पोर्टल ssc.nic.in पर. विशेष रूप से, कुल 1,729 कैंडिडेट्स ने सफलतापूर्वक जरूरतों को पूरा किया है, जिनमें से 1,346 एमटीएस पदों के लिए और 383 हवलदार पदों के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. हालांकि, आयोग ने 57 कैंडिडेट्स के रिजल्ट रोकने का फैसला किया है. 

"सीबीआईसी द्वारा हवलदार के पदों के लिए पीईटी/ पीएसटी 22.11.2023 से 29.11.2023 तक पूरे देश के अलग अलग केंद्रों पर आयोजित की गई थी. एसएससी ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा, "सीबीआईसी द्वारा उपलब्ध कराए गए पीईटी/ पीएसटी आंकड़ों के मुताबिक, 3179 उम्मीदवार पीईटी/ पीएसटी में उपस्थित हुए, जिनमें से 3041 उम्मीदवारों ने हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) के पद के लिए पीईटी/ पीएसटी पास की है." आधिकारिक बयान में यह भी कहा गया है कि 57 रोके गए उम्मीदवारों को छोड़कर, 1729 उम्मीदवारों (एमटीएस 1346 के लिए सूची- I और हवलदार 383 के लिए सूची- II) का रिजल्ट आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. यहां आधिकारिक नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक है.

How to Check SSC MTS Result 2023: Step-by-step guide

  • रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं.

  • अब रिजल्ट सेक्शन में जाएं और यहां Others पर जाएं.

  • एग्जाम के दौरान जिन पदों पर आपने हिस्सा लिया था, उनसे संबंधित "Multi-Tasking (Non-Technical) Staff, and Havaldar (CBIC & CBN) Examination, 2023" वाले लिंक को देखें.

  • क्लिक करने पर, SSC MTS परिणाम 2023 मेरिट लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी.

  • उन उम्मीदवारों की लिस्ट को स्कैन करें जो अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. आसानी से अपना नाम/ रोल नंबर खोजने के लिए "Ctrl+F" का इस्तेमाल करें.

  • परिणाम डाउनलोड करना सुनिश्चित करें और अपने पर्सनल रिकॉर्ड और संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट निकाल लें.

  • रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/ROLL-MTS... है.

Trending news