रेलवे में टेक्नीशियन के 9144 पदों पर नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12194248

रेलवे में टेक्नीशियन के 9144 पदों पर नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर दें अप्लाई

RRB Recruitment 2024: भारतीय रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर बंपर भर्ती निकली है, अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए फौरन आवेदन कर दें, क्योंकि आज इसकी लास्ट डेट है. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी डिटेल्स यहां देख सकते हैं...

रेलवे में टेक्नीशियन के 9144 पदों पर नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर दें अप्लाई

Railway Technician Bharti 2024: अगर आप इंडियन रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास आवेदन का आज आखिरी मौका है. दरअसल, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से टेक्नीशियन के लिए बंपर रिक्तियां निकाली गई है, जिसके लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है.

ऐसे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते थे, लेतिन किसी कारणवश अब तक फॉर्म नहीं भर पाए हैं, तो बिना देर किए फौरन आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपकी सहूलियत के लिए हम वैकेंसी से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स यहां बता रहे हैं... 

ये है जरूरी योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को NCVT/SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से SSLC या आईटीआई पास होना चाहिए.  
वहीं, कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में बीई/बीटेक/बीएससी की डिग्री होनी जरूरी है.  

ये भी पढ़ें- MBA करना है तो एक बार जमकर कर लें तैयारी, इनमें से किसी कॉलेज में मिल गया दाखिला फिर सेट है लाइफ

 

आयु सीमा 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु पदानुसार 33/36 साल निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी.

आवेदन शुल्क 
टेक्नीशियन पदों के लिए एप्लीकेशन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, पीडब्ल्यूबीडी, ट्रांसजेंडर, ईडब्ल्यूएस और महिला उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म फीस भर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- कौन हैं आईएएस अधिकारी नवीन तंवर, जिन पर दूसरे की जगह पेपर देने का है आरोप? 

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए होने वाली चयन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को पहले सीबीटी 1 और सीबीटी 2 में हिस्सा लेना होगा. इन दोनों राउंड्स की परीक्षा क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा. सभी राउड्स में उम्मीदवारों के द्वारा प्राप्त किए गए स्कोर के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों की रिक्त पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी.

Trending news