चंडीगढ़ पुलिस ने कांस्टेबल पदों पर निकाली नौकरियां, यहां देखें वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स
Advertisement

चंडीगढ़ पुलिस ने कांस्टेबल पदों पर निकाली नौकरियां, यहां देखें वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स

Police Constable Jobs 2024: चंडीगढ़ पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकली है. इस अभियान के जरिए कुल 144 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. आवेदन के इच्छुक युवा यहां देखं तमाम जरूरी डिटेल्स...

चंडीगढ़ पुलिस ने कांस्टेबल पदों पर निकाली नौकरियां, यहां देखें वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स

Chandigarh Police Constable Bharti 2024: पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छा मौका है. चंडीगढ़ पुलिस विभाग कांस्टेबल (Executive) (IT) पदों के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है. भर्ती प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स को रिटन एग्जाम क्लियर करना होगा. लिखित परीक्षा के बाद चयनित उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता और माप परीक्षण (पीईएमटी) से गुजरना होगा. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल पुलिस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 12 फरवरी 2024 तक खुली है. 

वैकेंसी डिटेल्स
चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए कुल 144 रिक्तियां हैं. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 65 पद, एससी के लिए 27 पद, ओबीसी के लिए 39 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 13 पद रिजर्व हैं.

शैक्षिक योग्यता
कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्रों में ग्रेजुएशन या मास्टर डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 साल तय की गई है, जबकि ओबीसी के लिए अधिकतम आयु 28 साल तय की गई है. इसके अलावा एससी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अधिकतम आयु सीमा 30 साल है.

आवेदन शुल्क
चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल (कार्यकारी) (आईटी) पदों पर आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना है, जबकि एससी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 800 रुपये अदा करना होगा.

ऐसे किया जाएगा सिलेक्शन
चयन प्रक्रिया में ओएमआर शीट-आधारित परीक्षण शामिल है, जिसमें टियर- I और टियर- II शामिल हैं. टियर-I (2 घंटे की अवधि) और टियर-II (1 घंटे की अवधि) की परीक्षाएं एक ही सेशन में आयोजित की जाएंगी. टियर-I परीक्षा 100 अंकों की होगी. लिखित परीक्षा से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को पीईएमटी के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें हर कैटेगरी में सीटों की संख्या से 10 गुना ज्यादा (टियर I और टियर II में कुल अंकों के आधार पर) उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 

Trending news