बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड में करनी है जॉब तो फौरन कर दें अप्लाई, सैलरी भी है बढ़िया
Advertisement
trendingNow12294856

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड में करनी है जॉब तो फौरन कर दें अप्लाई, सैलरी भी है बढ़िया

BSPHCL Jobs 2024: बिहार में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, स्टोर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. अगर आप गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे हैं तो इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड में करनी है जॉब तो फौरन कर दें अप्लाई, सैलरी भी है बढ़िया

BSPHCL Recruitment 2024: अगर आप बेहतरीन जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. बिहार में बंपर पदों के लिए सरकारी नौकरियां निकली है. बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने 2 हजार से ज्यादा पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. यहां असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, स्टोर असिस्टेंट समेत कई पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार बीएसपीएचसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in. पर जाकर समय रहते इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर दें. 

आखिरी तारीख
इन पदों के लिए 15 जून 2024 से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. फॉर्म भरने की लास्ट डेट 15 जुलाई 2024 है. योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स इन भर्तियों के लिए लास्ट डेट से पहले ही बताए गए फॉर्मेट में आवेदन कर दें. 

ये रही वैकेंसी डिटेल
बीएसपीएचसीएल की ओर से इस भर्ती के जरिए कुल 2,610 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 40- 40 पद भरे जाएंगे. वहीं, कॉरेस्पोंडेंस क्लर्क के 80 पद, स्टोर असिस्टेंट और जूनियर अकाउंट क्लर्क के 300 पद और टेक्नीशियन ग्रेड III के 2000 पदों को भरा जाना है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन वैकेंसी के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक अलग-अलग है. अस्सिटेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पदों के लिए बीई, बीटेक या बीएससी (इंजीनियरिंग) की डिग्री होनी चाहिए. 
वहीं, टेक्नीशियन ग्रेड 3 पदों के लिए 10वीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं, उनके पास इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में 2 साल का आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. 
जूनियर अकाउंट क्लर्क पद के लिए कॉमर्स में ग्रेजुएट्स  अप्लाई कर सकते हैं. 
स्टोर असिस्टेंट और कॉरेस्पोंडेंस क्लर्क पदों के लिए किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री होल्डर्स अप्लाई कर सकते हैं.

एप्लीकेशन फॉर्म फीस
बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1500 पर देना होगा. वहीं, रिजर्व कैंडिडेट्स, पीएच कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों को 375 रुपये शुल्क देना होगा. 

ऐसे होगा सेलेक्शन
इन पदों पर सिलेक्शन के लिए उम्मीदवारों को कई राउंड क्लियर करने होंगे, जिसमें लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन शामिल है.

इतनी मिलेगी सैलरी
बिहार राज्य पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड की इस भर्ती के तहत पद के मुताबिक सैलरी अलग-अलग है. 
अस्सिटेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर - 36,800 से लेकर 58,600 रुपये महीना 
जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर - 25,900 से लेकर 48,900 रुपये 
अन्य सभी पदों के लिए सैलरी के तौर पर हम महीने 9,200 से लेकर 15,500 रुपये दिए जाएंगे. 

 

Trending news